Virat Kohli की फिटनेस की तारीफ में बोले मोहम्मद हफीज: क्रिकेट का अनमोल रत्न” T20 World Cup 2024

Virat Kohli की फिटनेस और सहनशक्ति को पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज {Mohammad Hafeez} ने प्रशंसा की है। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में आईपीएल 2024 सीज़न में 700 से अधिक रन बनाए हैं और अब वे {ICC T20 World Cup 2024} आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के साथ खेल रहे हैं।

virat kohali
Virat Kohali Mohammad Hafeez Pakistani cricketer

T20 World Cup 2024 से पहले, विराट कोहली को IPL में शानदार प्रदर्शन के किए हैं ; कोहली ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम {Nassau County Stadium} में भारत के कप्तान रोहित शर्मा {Rohit Sharma} के साथ पहली बार वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने का फैसला किया मगर  यह दिन उनके लिए खास नहीं था, वह आयरलैंड के खिलाफ मात्र 1 रन पर आउट हो गए ;

मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली की फिटनेस के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की

मोहम्मद हफीज ने एक स्थानीय पाकिस्तानी चैनल पर विराट कोहली को विश्वव्यापी आइकन worldwide icon बताया। यह ध्यान देने योग्य है कि कोहली फुटबॉल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो Cristiano Ronaldo और लियोनेल मेसी Lionel Messi के बाद तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट हैं, जो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाते हैं। रोनाल्डो के 631 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि 2022 विश्व कप विजेता लियोनेल मेसी के 503 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वर्तमान में विराट कोहली के 269 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Virat Kohli fitness

मोहम्मद हफीज ने मेजबान के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि विराट कोहली का एक प्रमुख खूबी उनकी फिटनेस है हफीज ने कहा कि कोहली ने न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी क्षमता को बढ़ाया है, बल्कि फिटनेस में भी नए स्तर स्थापित किए हैं। कोहली की फिटनेस ऐसी है कि वह हर तरह के दबाव और चुनौती का सामना कर सकता है, ”मोहम्मद हफीज ने कहाँ  उनकी बल्लेबाजी और फील्डिंग दोनों शानदार हैं। इसलिए हमें लगता है कि विराट कोहली का परिवर्तन अत्यंत सरल रहा है। वह इतने फिट हैं कि कितना भी दबाव डाला जाए, वह सहन कर लेंगे।

आजम खान पर हाफिज ने किया  तंज

विकेट-कीपर बल्लेबाज आजम खान पर मोहम्मद हफीज ने स्पष्ट तंज कसा जो फिटनेस में विराट कोहली से बहुत पीछे हैं,उन्होंने  बताया कि कोहली आसानी से अपना फैट लेवल 60 से 100 तक बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं करते क्योंकि वे खेल को सबसे अच्छे एथलीट के रूप में खेलना चाहते हैं।

वह न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में, फिटनेस के मामले में वह नंबर 1 स्थान पर आएंगे।उन्होंने अपना परिवर्तन इस तरह किया है कि हमें समझना  चाहिए कि वह अपने मानकों से नीचे नहीं गिरते। वह यह भी कह सकते हैं कि ‘मैं पिछले 15 वर्षों से क्रिकेट खेल रहा हूँ और अगर मेरा फैट लेवल 60 से 100 तक बढ़ जाता है, तो क्या फर्क पड़ेगा, मैंने 70 शतक बनाए हैं।

1 thought on “Virat Kohli की फिटनेस की तारीफ में बोले मोहम्मद हफीज: क्रिकेट का अनमोल रत्न” T20 World Cup 2024”

  1. Pingback: Ind vs Pak T20 World Cup 2024 : कहा देख सकते हैं Live,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *