T20 World Cup 2024 के ऐतिहासिक जीत के बाद Rohit Sharma और Virat Kohli ने T20 टूर्नामेंट को कहा अलविदा

Share with the world

मैं पूरी तरह खो गया हूँ और नहीं बता सकता कि मैं किस तरह की भावनाओं से गुजर रहा हूँ। यह शब्दों में नहीं कह सकता। Rohit Sharma ने भारत की 11 साल बाद  ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 जितने के बाद भावुक होकर कहा, “इसे महसूस होने दो ” जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी Virat Kohli की नक़्शे कदम पर चलते हुए  घोसणा कर दी यह उनका आखिरी T20 मैच था।

Rohit Sharma
Rohit Sharma & Virat Kohli

ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 जितने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने एलान कर दिया की उनका आखरी T20 मैच था, उन्होंने ने कहा   T20 टूर्नामेंट से विदाई लेने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। इस समय में मैं बहुत खुश हूँ। “मैं पूरी तरह से खो गया हूं और नहीं कह सकता कि मैं कैसी भावना से गुजर रहा हूं,”

रोहित ने 11 साल में भारत की पहली ICC टूर्नामेंट जीत के बाद कहा। इस ख़ुशी को मैं शब्दों में नहीं कह सकता  पिछली रात मैं बहुत बेताब था और इस जीत बहुत सिद्दत से चाहता था, इसलिए सो नहीं सका। लेकिन मैं अपने आप को मैदान में अच्छी तरह से संभाला। “मैंने भारत के लिए अपने करियर की शुरुआत इसी तरह की थी और वर्ल्ड कप जीतना मेरी ख्वाहिस थी ।”

Rrad Also : T20 World Cup 2024 Final: Axar Patel का शानदार प्रदर्शन, चर्चा में “नडियाद के जयसूर्या”

Rohit Sharma कपिल देव (1983) और एमएस धोनी (2007 और 2011) के बाद India को वर्ल्ड कप दिलाने वाले  तीसरे भारतीय कप्तान बन गए है ,रोहित ने दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले T20 वर्ल्ड कप में टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था। भारत ने रोहित के नेतृत्व में बिना कोई मैच हारे यह T20 वर्ल्ड कप जीता है। जिससे 11 साल बाद वर्ल्ड कप भारत आ गया है।

Rohit Sharma से पहले पूर्व कप्तान Virat Kohli ने भी घोषणा की कि यह उनका आखिरी T20 वर्ल्ड कप था।

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने अपनी भारतीय टीम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) वर्ल्ड कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराने में मदद की। 35 वर्षीय कोहली ने अपने अंतिम अंतर्राष्ट्रीय T20 मैच में 76 रन की शानदार पारी खेली, जिससे भारत ने शनिवार को केंसिंगटन ओवल में सात रन से जीत हासिल की

मैच के बाद कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,  ”हमने T20 वर्ल्ड कप जीतना चाहा क्योंकि यह मेरा अंतिम था। “फाइनल में मैन ऑफ द मैच ”रहे सलामी बल्लेबाज और Team India की शान विराट कोहली ने भी एलान कर दिया अब वह T20 टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे क्यों कि अब अगली पीढ़ी को T20 खेल में देश के खेलने का समय आ गया है।

कोहली ने 125 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 137 की स्ट्राइक रेट के साथ 4,188 रन बनाए। रोहित शर्मा की T20 में रनो की संख्या 159 मैचों में 4,231 है, जिसमें रिकॉर्ड पांच शतक शामिल हैं। हालांकि दोनों खिलाड़ी भारत के लिए टेस्ट और 50 ओवरों का क्रिकेट खेलते रहेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *