India vs USA T20 World Cup 2024 मुंबई में जन्मे Saurabh Netrawalkar ने रोहित-विराट को पवेलियन भेजा:

Share with the world

India vs USA  T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुआई में लगातार तीसरा मैच जीतकर हैट्रिक लगाई और शान से सुपर आठ में स्थान पक्का किया।मैच में पहले अमेरिका ने दबदबा बना था ,लेकिन शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव ने शानदार साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

ind vs usa
ind vs usa Rohit Sharma Virat Kohli , Saurabh Netrawalkar

IND vs USA 12 जून को हुए मैच में इंडिया ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए भारतीय टीम ने अमेरिका को टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए मुकाबले में सात विकेट से हराकर super 8 में  प्रवेश कर लिया है. इस जीत का श्रेय सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे को मिला है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 110 रन बनाए। इंडिया की बैटिंग की शुरुआत होते ही USA के तरफ से खेल रहें भारतीय खिलाडी सौरभ नेत्रवलकर ने महत्वपूर्ण दो खिलाड़ि विराट कोहली और रोहित शर्मा को पवेलियन वापस भेज दिया ,सौरभ ने शुरुआत में ही भारत को दो झटके दिए,  लेकिन सूर्यकुमार यादव ने नाबाद अर्धशतक लगाकर टीम को मुश्किल से उबारा, जबकि शिवम दुबे ने दूसरे छोर पर बखूबी साथ दिया। भारत ने इन दोनों बल्लेबाजों की अच्छी बल्लेबाजी से 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 111 रन बनाकर जीत दर्ज की।

india vs usa मैच के बाद सौरभ नेत्रावळकर का नाम चर्चा में ?

मुंबई में जन्मे और अमेरिका की तरफ क्रिकेट खेलने वाले सौरभ नेत्रावळकर का नाम चर्चा में है। भारत के खिलाफ मैच में इस 32 वर्षीय गेंदबाज ने टीम इंडिया के वरिष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा को पवेलियन वापस भेजा। मैच से पहले सौरभ के पिता ने दैनिक भास्कर को बताया कि वे चाहते हैं कि भारतीय टीम जीते, लेकिन उनका बेटा भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन करे।

2008 की कूचबिहार ट्रॉफी में सौरभ ने 30 विकेट लेकर चर्चा में आया था। 2010 में वह भी भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम में थे। केएल राहुल, हर्षल पटेल और मयंक अग्रवाल भी उस टीम में थे।

Read this Also :Virat Kohli की फिटनेस की तारीफ में बोले मोहम्मद हफीज: क्रिकेट का अनमोल रत्न” T20 World Cup 2024

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *