प्रधानमंत्री Narendra Modi ने वाराणसी से 9.26 करोड़ किसानों के लिए 20,000 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया,

Share with the world

Narendra Modi ने तीसरी बार चुनाव जितने के बाद आज वह वाराणसी पहुंचे ,मंगलवार को यही से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय सरकार की प्रमुख योजना पीएम-किसान के तहत 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया।

Narendra Modi
Narendra Modi

Narendra Modi ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद, मोदी ने पीएम किसान सहायता योजना की सत्रहवीं किस्त को मंजूरी देने वाली पहली अधिसूचना पर हस्ताक्षर किए। मोदी ने वाराणसी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को ‘विकसित भारत’ का मजबूत स्तंभ मानते हैं, इसलिए एनडीए सरकार का पहला फैसला किसानों और गरीबों से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि कृषि 21वीं सदी में भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगी।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय सरकार की प्रमुख योजना पीएम-किसान के तहत 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। उन्होंने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार वाराणसी दौरा किया,यहाँ किसान सम्मान सम्मेलन को सम्वोधित किया किया PM मोदी ने उन्हें तीसरी बार सांसद के रूप में चुनने के लिए ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के रूप में चुनने के लिए भी,वनारस की जनता का धन्यवाद किया ” उन्होंने कहा। लोकतांत्रिक देशों में सरकारों को तीसरी बार चुना जाना बहुत दुर्लभ है

Read Also :Priyanka Gandhi वायनाड से लड़ेंगी चुनाव: क्या कांग्रेस की इस रणनीति से भाजपा की चुनौती को मिल सकती है नई ताकत?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *