West Indies vs England : T20 world cup 2024 की super 8 की शुरुआत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा कर की ?

Share with the world

West Indies vs England 2024 टी20 विश्व कप में :  ग्रोस द्वीप के सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम {Darren Sammy National Cricket Stadium} में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, वेस्टइंडीज ने जोस बटलर की इंग्लैंड टीम के टॉस जीतकर पहली गेंदबाजी करने के बाद निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल और शेर्फेन रदरफोर्ड की शानदार पारियों की बदौलत 180 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

West Indies vs England
West Indies vs England Supar 8

West Indies vs England 2024 : इंग्लैंड ने इस जीत से टूर्नामेंट के सुपर आठ चरण { super 8 stage } में जीत के साथ शुरूआत की है, जबकि वेस्टइंडीज ने ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन आज इंग्लैंड से हार गया।  इंग्लैंड की जीत बेहतरीन थी। 10 ओवर के बाद हालात कुछ मुश्किल लग रहे थे, लेकिन Jonny Bairstow की पारी ने खेल को पूरी तरह बदल दिया। बीच के ओवरों में विकेट गिरने पर Phil Salt ने भी अपनी गति को कम किया, लेकिन बेयरस्टो की पारी ने फिर से उड़ान भरी। पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 20 से 30 रन कम बनाए, जो आखिरकार उन्हें भारी पड़ा, क्योंकि इंग्लैंड ने मैच 15 गेंद शेष रहते ही आसानी से मैच को जीत लिया ।

West Indies vs England का Super 8 ?

इंग्लैंड ने गुरुवार को ग्रोस आइलट में टी20 वर्ल्ड कप सुपर 8 के ओपनिंग में वेस्टइंडीज को शानदार आठ विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने 180रनों का पीछा करते हुए 17.3 ओवर में 181/2 रन बनाए, जिसमें फिल सॉल्ट की नाबाद 47 गेंदों में 87 रन की पारी खेली ।

इंग्लैंड के ओपनर्स सॉल्ट और जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन आठवें ओवर में { Roston Chase } रोस्टन चेस की गेंद पर बटलर 22 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो गए । फिर आंद्रे रसेल ने 11वें ओवर में मोईन अली को मात्र 13 रनो पर आउट करके वेस्टइंडीज की वापसी में मदद की। मगर सॉल्ट ’87’ और बेयरस्टो ’48’ ने नाबाद पारी से 17.3 ओवर में 2 विकेट के नुकशान पर 181 रन बना कर मैच को जीत लिया ।

read also :West Indies vs Afghanistan T20 2024: Pooran की शानदार पारी से वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 104 रनों से हरा कर , ग्रुप C में पहला रैंक हासिल किया

इंग्लैंड के कप्तान Jos Buttler (जोस बटलर) ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। वेस्टइंडीज के ओपनर्स { Brandon King }ब्रैंडन किंग और {Johnson Charles} जॉनसन चार्ल्स ने अच्छी शुरुआत की। मगर किंग को 13 गेंदों में ही चोट लगने के कारण खेल से बाहर होना पड़ा । किंग के जाने के बाद {Nicholas Pooran } निकोलस पूरन ने चार्ल्स के साथ अच्छी साझेदारी की ,

12वें ओवर के 34 गेंद पर चार्ल्स 38 रन बनाकर आउट हो गए । फिर पूरन ने रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell ) 36 रन के साथ एक अच्छी साझेदारी की, लेकिन 15वें ओवर में पॉवेल भी आउट हो गए ।  निकोलस पूरन भी 16वें ओवर के अपने 32वे  गेंद पर 36  रन बनाकर आउट हुए। वहीं, Andre Russel बल्लेबाजी में सफल नहीं हुए और दो गेंदों में एक रन बनाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज को 20 ओवर में 180/4 तक पहुंचाने के लिए शेर्फेन रदरफोर्ड (नाबाद 28) और रोमारियो शेफर्ड (नाबाद 5) मदत की ।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *