Ind vs Pak T20 World Cup 2024 : कहा देख सकते हैं Live, और क्या है पिच रिपोर्ट

Ind vs Pak T20 World Cup 2024 : नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच सबसे चर्चा में है, न्यूयॉर्क में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुचर्चित मुकाबले से पहले।

Ind vs Pak T20 World Cup 2024
Ind vs Pak T20 World Cup 2024 

ind vs pak :- मात्र तीन महीने पहले न्यूयॉर्क के एक पारंपरिक स्थानीय पार्क आइजनहावर पार्क को स्टेडियम में बदला गया है। जिसका नाम नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है। रविवार 9 जून को इसी मैदान में भारत और पाकिस्तान का रोमांचक मैच खेला जाएगा। इस स्टेडियम में अब तक दो मैच खेले गए हैं जिसमे उम्मीद से कम स्कोर आये हैं। इस पिच को विशेष रूप से तैयार किया गया है, इसलिए इस पिच को “ड्रॉप इन पिच” कहा जाता है। समाचारों के अनुसार, इस पिच के लिए ऑस्ट्रेलिया से मिट्टी लाया गया है।

इस पिच में अनियमित उछाल देखा गया है, इसलिए यहाँ बल्लेबाजों को रन बनाना मुश्किल हो जाता है। तेज गेंदबाजों को इस पिच पर शुरूआती ओवर्स में लाभ होता है। पिच गेंदबाजों के लिए अच्छा है, लेकिन बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है। आने वाले मैच में गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, जबकि बल्लेबाजों को अपनी तकनीक और धैर्य का परीक्षण करना होगा।

दोनों टीमों के गेंदबाजों को आने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, जबकि बल्लेबाजों को अपने धैर्य और तकनीक का परीक्षण करना होगा। इस पिच की स्थिति को देखते हुए, क्रिकेट प्रशंसकों को एक दिलचस्प, संतुलित मुकाबले की उम्मीद है।

दोनों टीमों के गेंदबाजों को आने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, जबकि बल्लेबाजों को अपने धैर्य और तकनीक का परीक्षण करना होगा। इस पिच की स्थिति को देखते हुए, क्रिकेट प्रशंसकों को एक दिलचस्प, संतुलित मुकाबले की उम्मीद है

मात्र 34,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में जो इस महामुकाबले के लिए खचाखच भर जाने की उम्मीद है विशेषज्ञों और खिलाड़ियों की पिच की उछाल  ने ध्यान को आकर्षित किया है। बल्लेबाजों को पिच पर थोड़ा मुश्किल सामना करना पड़ता है। पिछली बार आयरलैंड के खिलाफ मैच में इसी स्टेडियम में  भारत के कप्तान रोहित शर्मा चोट लग गई जो इस पिच की कठिनता को दर्शाता है।

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराकर पिच के अनुकूल होने का संकेत तो दे दिया है, लेकिन यह पिच पाकिस्तान के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है क्योंकि उन्हें इस पिच के बारे में बहुत कम जानकारी है और मुकाबले से पहले इसे समझने के लिए बहुत कम समय है। क्योंकि उन्हें  यैसे पिच की आदत नहीं है और मुकाबले से पहले उनके पास बहुत कम समय है

पिच पर अच्छा खेलने वाली टीम इस मैच में जीत सकती है। नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजी रोमांचक हो सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें इस पिच में कैसे खेलती हैं और मैच किस दिशा में जाता है। आईसीसी ICC के मानकों के अनुसार, नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की बाउंड्री 65 से 70 मीटर की है। यहां जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी का फैसला लेने की कोशिश करेंगी ,

IND vs PAk मैच का लाइव प्रसारण  :-

T20 वर्ल्ड कप 2024 का पूरा प्रसारण Star Sports Network के पास है। डिज्नी+ हॉटस्टार पर रविवार, 9 जून को शाम 8 बजे मैच को लाइव देख सकते है ,

India and Pakistan Team :-

Indian Team :-  {कप्तान} रोहित शर्मा, विराट कोहली, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल,  ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह , अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज हैं।

Pakistani Team :- {कप्तान} बाबर आज़म, आजम खान, फखर जमान,अबरार अहमद,  हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, अब्बास अफरीदी, इमाद वसीम,  मोहम्मद आमिर, साइम अयूब, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह,  शाहीन शाह अफरीदी , उस्मान खान और  शादाब खान हैं।

इसे भी पढ़े :-Virat Kohli की फिटनेस की तारीफ में बोले मोहम्मद हफीज: क्रिकेट का अनमोल रत्न” T20 World Cup 2024

 

 

 

1 thought on “Ind vs Pak T20 World Cup 2024 : कहा देख सकते हैं Live, और क्या है पिच रिपोर्ट”

  1. Pingback: Shivam Dube पाकिस्तान का कैच छोड़ कर सोशल मीडिया

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *