Ramoji Rao का 87 वर्ष की उम्र में निधन ,ETV Network और Ramoji Film City के संस्थापक थे

Etv network और Ramoji Film City के संस्थापक रामोजी राव  Ramoji Rao का आज 87 वर्ष की उम्र में हैदराबाद में इलाज के दौरान निधन हो गया। 5 जून को उन्हें हैदराबाद के स्टार अस्पताल में सांस लेने में तकलीफ और उच्च रक्तचाप के कारण भर्ती कराया गया था, लेकिन आज सुबह उनका निधन हो गया।

Ramoji Rao
Ramoji Rao

Ramoji Rao को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी Ramoji Film City में उनके निवास पर ले जा कर रखा गया है, क्यों की  कई प्रसिद्ध फिल्मी और राजनीतिक नेताओ की पहुंचने की उम्मीद है। रामोजी राव के निधन पर कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया,जिनमें टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी, पूर्व तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी Ramoji Rao के निधन पर शोक व्यक्त किया  ?

उन्होंने कहा कि उनका निधन “बहुत दुखद” है वह एक दूरदर्शी इंसान थे जिन्होंने  भारतीय मीडिया को बदल दिया। उनके विशाल योगदान ने फिल्मों और पत्रकारिता की दुनिया पर गहरा प्रभाव छोड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक पोस्ट में कहा कि उनके उल्लेखनीय प्रयासों ने मीडिया और मनोरंजन की दुनिया में नई और बेहतर चीजें बनाई और उत्कृष्टता के नए मानक तय किए।

कौन थे ? Ramoji Rao

1936 में जन्मे रामोजी राव रामोजी ग्रुप के प्रमुख थे,जो दुनिया की सबसे बड़ी रामोजी फिल्म सिटी का मालिक है साथ ही  ईनाडु अखबार और ईटीवी न्यूज़ नेटवर्क की संस्थापक है वह ईनाडु अखबार के संपादक थे, जो सबसे बड़े तेलुगु दैनिक समाचार पत्रों में से एक है। उन्होंने ईटीवी नेटवर्क के अलावा उत्पादन कंपनी उषाकिरण मूवीज़ का भी नेतृत्व किया है । उन्होंने दो फिल्मफेयर पुरस्कार और एक राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। लगभग पच्चीस फिल्मों और टेलीफिल्मों का निर्माण उन्होंने किया हैं । 2016 में उन्हें देश का दूसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया, जो शिक्षा, साहित्य और पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए दिया गया था।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रामोजी राव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भारत ने “मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में एक महान व्यक्तित्व खो दिया है।”

इसे भी पढ़ें :-Sunita Williams और butch wilmore का अनूठा परीक्षण : अंतरिक्ष में मैन्युअल पायलटिंग

 

2 thoughts on “Ramoji Rao का 87 वर्ष की उम्र में निधन ,ETV Network और Ramoji Film City के संस्थापक थे”

  1. Pingback: न्यूयॉर्क में IND vs PAK T20 World Cup मैच देखने के बाद...

  2. Pingback: Delhi के कई म्यूज़ियमों को मिली बम धमकी: नेशनल रेल...

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *