in

Narendra Modi Government 3.0 : पीएम किसान सम्मान निधि योजना की रकम में हो सकती बढ़ोतरी ?

Narendra Modi
Narendra Modi , (PM Kisan Samman Nidhi Yojana)

Narendra Modi  सरकार इन दिनों किसानों पर केंद्रित है। मोदी सरकार ने किसान कल्याण के लिए एक सौ दिन का कार्यक्रम बनाया है , किसानों को अभी तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) से 6,000 रुपये प्रति वर्ष मिलते हैं, जो अब 8,000 रुपये तक हो सकते हैं।

Narendra Modi
Narendra Modi , (PM Kisan Samman Nidhi Yojana)

केंद्र में लगातार तीसरी बार सत्ता आई मोदी सरकार इन दिनों किसानों पर केंद्रित है। मोदी सरकार ने किसान कल्याण के लिए एक सौ दिन का कार्यक्रम बनाया है। पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के तहत किसानों को मिलने वाली किसान सम्मान निधि की राशि को इस बार मोदी सरकार पूर्ण बजट में बढ़ा सकती है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi बढ़ा सकते है (PM Kisan Yojana) की रकम ?

किसानों को अभी तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) से 6,000 रुपये प्रति वर्ष मिलते हैं, जो अब 8,000 रुपये तक बढ़ सकते हैं। इसके अलावा, न्यूनतम रोजगार गारंटी कार्यक्रम के भुगतान को हर साल बढ़ाने की योजना भी है  आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महिला किसानों को ऋण देने का विस्तार भी चर्चा में है।

Also Read :PM Modi की बड़ी घोषणा: बांग्लादेशियों के लिए ई-चिकित्सा वीजा और रंगपुर में नया Assistant High Commission , 

किसानों को वर्तमान में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत हर साल 6,000 रुपये सीधे उनके खाते में दिए जाते हैं। इस योजना के तहत दी जाने वाली राशि को लंबे समय से बढ़ाने की मांग हो रही थीं। जिस पर भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) फिक्की (एफआईसीसीआई) सहित कई वरिष्ठ अर्थशास्त्रियों ने सरकार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली सालाना राशि को 6,000 से 8,000 रुपए करने की सिफारिश की है, इससे पहले कि केंद्र सरकार ने पूर्ण बजट 2024-25 पेश किया जाएगा।

 

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kuldeep yadav

Virat Kohli को आउट कर Tanzeem Hassan ने मनाया जश्न, Kuldeep yadav ने दिया करारा जवाब, वीडियो हुआ वायरल ,

Golden Temple

अमृतसर पुलिस ने Golden Temple में Yoga करने वाली अर्चना मकवाना के खिलाफ दर्ज की FIR ,धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now