Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल के भाई ने क्या कहा इस घटना पर ?

किसानों का अपमान करने पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ कांस्टेबल ने कंगना रनौत Kangana Ranaut को जड़ा थप्पड़”   

 Kangana Ranaut
CISF constable slapped Kangana Ranaut

चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF )की एक कांस्टेबल ने अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश की मंडी से नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को  “किसानों का अपमान करने” के आरोप में थप्पड़ जड़ दिया । यह घटना तब हुई जब कंगना हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जितने के बाद दिल्ली जा रही थीं। नईनवेली सांसद को थप्पड़ मारने वाले सीआईएसएफ कांस्टेबल का नाम कुलविंदर कौर है। उन्हें निलंबित कर दिया गया है और एक FIR भी दर्ज की गई है।

कांस्टेबल ने रनौत को थप्पड़ मारने के बाद कहा कि यह “किसानों का अपमान करने” के लिए था. आप को बता दे किसानों ने 2020–2021में कृषि कानूनों और अन्य मुद्दों के खिलाफ आंदोलन किया था जो 15 महीने तक चला और आखिर में PM नरेन्द्र मोदी को झुकना पड़ा और उस कानून को भी रद्द करना पड़ा, सीआईएसएफ कांस्टेबल ने कहा कि किसानों के विरोध के दौरान अभिनेत्री से सांसद बनी कंगना रनौत के “₹100” बयान से वह नाराज थीं। उनका कहना था कि किसान 100 रुपये के लिए बैठे हैं।क्या वह वहाँ बैठ जाएगी? जब वे यह कर रहे थी तब मेरी माँ वहाँ बैठी हुई थी

दिल्ली पहुंचने के  बाद कंगना रनौत ने मीडिया से कुछ नहीं कहा। उन्होंने कल सुबह एक फोटो पोस्ट की थी जिसका कैप्शन था, “मंडी से संसद की ओर।”और  शाम को एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर बयान में कहा कि वह सुरक्षित हैं,बिल्कुल ठीक हूँ। घटना सुरक्षा जांच में हुई थी। महिला सुरक्षाकर्मी ने मेरे पास आने का इंतजार किया। फिर वह बगल से मुझे मार डाला। उसने गाली देना शुरू किया। मैंने पूछा कि मारा क्यों गया? उसने कहा, ‘मैं किसानों का समर्थन करती  हूँ।’ मैं सुरक्षित हूँ, लेकिन पंजाब में बढ़ता आतंकवाद मेरी चिंता है। हम इसे कैसे नियंत्रित करें? 

 Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल Kulwinder Kaur ?

कुलविंदर CISF में कॉन्स्टेबल हैं। पिछले दो वर्षों से वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात थीं जहां उन्होंने कंगना रनौत को चेकिंग के दौरान थप्पड़ मारा है।  India Today के अनुसार इस घटना से पहले तक उनका सर्विस रिकॉर्ड अच्छा रहा है। 15 साल की ड्यूटी में ऐसा कोई मामला नहीं हुआ है। 35 वर्षीय कुलविंदर पंजाब के सुल्तानपुर लोधी जिले में रहती हैं। कुलविंदर कौर का पति भी CISF में ही तैनात है और उनके भाई किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के नेता है ,

क्या कहा CISF कांस्टेबल कुलविंदर कौर के भाई Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने को लेकर ?

अमर उजाला के अनुसार किसान नेता शेर सिंह माहीवाल ने उनसे फोन पर बातचीत करते हुए बताया कि कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली उनकी छोटी बहन कुलविंदर कौर है। उसके छह भाई बहन हैं और छह साल पहले उनकी जम्मू के सिमरन सिंह से शादी हुई। उनके दो बच्चे हैं: बेटा और बेटी। कुलविंदर कौर लगभग दो साल से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात है। शेर सिंह माहीवाल ने बताया की उनकी बहन कुलविंदर कौर और कंगना रनौत के बिच पर्स और फोन की स्कैनर पर चेकिंग करते समय बहस हो गई , कंगना ने कहा कि वह मंडी की एमपी हैं, जिस पर कुलविंदर कौर ने कहा कि वह नहीं जानती. इसके बाद दोनों ने आपस में तू-तू-मैं-मैं की बहस की, जिससे स्थिति खराब हो गई। उनका कहना है कि  कंगना पंजाब की बेटियों-माताओं के बारे में जो बयानबाजी करती हैं, उसे लेकर कुलविंदर कौर की ओर से जो कार्रवाई की गई है, वह उसका समर्थन करते हैं। वह इस मामले में हर तरह की लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।  आगे शेर सिंह माहीवाल ने बताया कि घटना के बाद से वह कुलविंदर कौर उनके  पति और दोनों छोटे बच्चों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सफल नहीं हो पाया है। उनका कहना था कि वह चिंतित हैं कि उनके साथ कुछ बुरा नहीं होगा। इसलिए वह सीधे चंडीगढ़ जा रहे हैं।

1 thought on “Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल के भाई ने क्या कहा इस घटना पर ?”

  1. Pingback: Kulwinder Kaur पर मामला मामला दर्ज ; एयरपोर्ट पर मारी थी...

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *