in

IND vs PAK Legends : World Championship 2024,फाइनल मुकाबला: भारत की ऐतिहासिक जीत ?

IND vs PAK Legends
IND vs PAK Legends : World Championship 2024

IND vs PAK Legends : World Championship  2024: फाइनल में, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए , इंडिया के अंबाती रायुडू और यूसुफ पठान की धुआँधार पारी से इंडिया ने पांच बाल शेष रहते ही जीता चैम्पियनशिप।

IND vs PAK Legends
IND vs PAK Legends : World Championship 2024

ND vs PAK Legends : World Championship 2024: युवराज सिंह की कप्तानी में भारत ने 2024 वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में फिर से फाइनल में पाकिस्तान को हरा दिया है । अंबाती रायुडू और यूसुफ पठान ने इंग्लैंड के बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खिताबी मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की। पाकिस्तानी कप्तान युनिस खान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए।

पाकिस्तान से मिले 156  रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए India Champions ने पांच गेंद शेष रहते ही पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. पाकिस्तान के खिलाफ उतरी इंडिया के लीजेंड्स चैंपियंस को रोबिन उथप्पा के रूप में पहला झटका लगा जो 34 रन के स्कोर पर ही 10 रन बनाकर आउट हो गए.

IND vs PAK Legends,  अंबाती रायुडू और यूसुफ पठान विष्फोटक पारी ?

उथप्पा के आउट होने के बाद भी अंबाती रायुडू ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की कूटाई करते हुए अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा और . 30 गेंदों का पर  पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रनों की शानदार पारी खेली. साथ ही गुरकीरत सिंह मान ने भी 33 गेंद पर 34 रन बनाये .

रायुडू और गुरकीरत सिंह मान के बाद यूसुफ पठान ने शानदार बल्लेबाजी की। यूसुफ ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए उन्होंने अपनी तूफानी पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाए। पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया चैंपियंस के फाइनल में कप्तान युवराज सिंह ने 15 रन और इरफान पठान ने 5 रन बना कर नाबाद रहे । रायुडू को मैन ऑफ द मैच जबकि यूसुफ को प्लेयर ऑफ द सीरीज का इनाम मिला।

इससे पहले पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 6 विकेट पर 156 रन ही बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी सिर्फ अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने खेली। मलिक ने 36 गेंदों में 3 छक्के लगाए। कामरान अकमल ने 24 रन और शान मकसूद ने 21 रन बनाए  भारत के खिलाफ अनुरीत सिंह ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके।

IND vs PAK Legends Team : 

Indian Team : युवराज सिंह (कप्तान), (विकेट कीपर) रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू,  यूसुफ पठान, इरफान पठान, सुरेश रैना,हरभजन सिंह, पवन नेगी, विनय कुमार,अनुरीत सिंह और राहुल शुक्ला हैं।

Pakistan Team : यूनिस खान (कप्तान),  कामरान अकमल (विकेटकीपर), शाहिद अफरीदी, शरजील खान, शोएब मलिक, सोहैब मकसूद, मिस्बाह-उल-हक, आमिर यामीन, सोहेल तनवीर, सोहेल खान और वहाब रियाज हैं।

Also Read : ”लॉर्ड्स में Anderson का विदाई मैच: स्टोक्स के बच्चों के साथ खेली क्रिकेट, कप्तान ने दी भावुक प्रतिक्रिया”
 

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trump

अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump पर पेंसिलवेनिया रैली में जानलेवा हमला:बाल बाल बचे ट्रंप ?

Dhruv Rathee

Dhruv Rathee पर महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने दर्ज किया मामला , पैरोडी अकाउंट ने फैलाई झूठी खबर ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now