Champai Soren ने Jharkhand मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा , Hemant Soren को India गठबंधन ने चुना अपना नेता,

Share with the world

हेमंत सोरेन को मुखयमंत्री बनाने के लिए , Champai Soren Jharkhand के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM ) नेतृत्व वाले झारखंड में इंडिया गठबंधन के विधायकों ने सर्वसम्मति से अपना नया नेता चुन लिया है।

Champai Soren Jharkhand
Champai Soren Jharkhand , Hemant Soren

3 जुलाई को, हेमंत सोरेन को झारखंड में इंडिया ब्लॉक पार्टियों का नेता चुना गया और राज्यपाल से मिलकर उन्होंने नई सरकार बनाने का दावा किया। श्री सोरेन राज्य के १३वें मुख्यमंत्री के रूप में सपथ लेंगे। उन्हें इस साल जनवरी में एक कथित भूमि घोटाले के मामले में जेल जाना पड़ा था ,जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

जनवरी में हेमंत शोरेन के इस्तीफे के बाद Champai Soren Jharkhand के मुखयमंत्री बने थे ,कल निवर्तमान मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने राजभवन के बाहर मीडिया को बताया कि उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है। उसके बाद गठबंधन दल के नेताओं के साथ राज्यपाल से मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM ) के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक की शक्ति 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में 47 से 45 हो गई है। भाजपा का बल २४ है। 28 जून को हेमंत सोरेन को जेल से रिहा कर दिया गया था और 4 जुलाई को 13वें राज्य मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है।.

Also Read :Bihar के लिए Special state का दर्जा या Special package की मांग, 29 jun 2024 को JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव पारित?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *