” Isha Ambani की In vitro fertilization (IVF) के माध्यम से जुड़वा बच्चों को जन्म देने की अफवाह ‘सच’ निकली “

Share with the world

Isha Ambani on IVF : मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने एक इंटरव्यू में आईवीएफ (IVF) से मां बनने को लेकर बात की है ।उन्होंने कहा “मुझे ये बताने में कोई हर्ज नहीं कि मैंने IVF से जुड़वा बच्चे पैदा किए है,”

Isha Ambani
Isha Ambani • In vitro fertilization

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर और मुकेश अंबानी की बेटी ISha Ambani ने आखिरकार IVF और उनके बच्चो को लेकर हो रही चर्चा पर अब अपनी प्रतिक्रिया दी  है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनके जुड़वा बच्चे  (IVF) से पैदा हुए हैं।

 Isha Ambani ने In vitro fertilization (IVF) पर की खुल कर बात ?

ईशा अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया कि हां वह (IVF)  से मां बनीं हैं। इसमें छिपाने की कोई बात नहीं है। “मुझे ये बताने में कोई हर्ज नहीं कि मैंने IVF से जुड़वा बच्चे कंसीव किए थे,” ईशा अंबानी ने कहा। ये बहुत साधारण है। इसमें कुछ छिपाने या शर्मनाक जैसा कुछ नहीं है इस तकनीक ने उकी मां नीता अंबानी को भी मां बनाया था। जब ईशा और आकाश पैदा हुए।

ईशा अंबानी ने कहा कि कुछ लोग आईवीएफ के बारे में मन ही मन गलत सोच रहे हैं। इनसे होने वाले बच्चों को लोग अलग तरह से देखते हैं। ईशा अंबानी ने कहा, ‘अगर बच्चों के लिए दुनिया में मॉर्डन टेक्नोलॉजी आ गई है तो इसे अपनाने में क्या नुकसान है ? यह तो और एक्साटेड करने वाला है.

Also Read : Vikram Misri : 1989 बैच के 59 वर्षीय डिप्लोमैट होंगे भारत के नए विदेश सचिव। उन्हें चीन मामलों का एक्सपर्ट माना जाता है ?

ईशा अंबानी की व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो 12 दिसंबर 2018 को उन्होंने बिजनेसमैन आनंद पीरामल से शादी की। दोनों वर्ली, मुंबई में लग्जरी होटल गुलीटा में रहते हैं। दोनों के दो पुत्र हैं: एक बेटा और एक बेटी। 19 नवंबर 2022 को ईशा अंबानी ने एक बेटे और एक बेटी को जन्म दिया. कृष्णा उनका नाम है।

मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं। 23 अक्टूबर 1991 को नीता अंबानी ने पहली बार जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, ईशा और आकाश।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *