India vs Bangladesh टी20 विश्व कप 2024: सेमीफाइनल की ओर भारत का कड़ा मुकाबला बांग्लादेश से आज एंटीगा में , देखिये Pitch Report

Share with the world

India vs Bangladesh की टीम आज T20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में खेलेंगे। भारतीय टीम आज का मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

 India vs Bangladesh
India vs Bangladesh , Super 8

India vs Bangladesh at T20 World Cup 2024: भारत और बांग्लादेश आज एंटीगा में सुपर 8 मुकाबला खेलेंगे। भारत ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया है, जबकि बांग्लादेश  सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया से हार गया हैं । अब एंटीगा में बांग्लादेश को भारत का सामना करना है,

आज भारतीय टीम सुपर 8 को जीत कर सेमीफाइनल में जाने का लक्ष्य रखेगी। तो वही बांग्लादेश को सुपर 8 की रेस में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना जरुरी होगा। बांग्लादेश की टीम लीग स्टेज में तीन मैच जीतने में सफल रही, लेकिन एक मैच हार गई। भारत ने ग्रुप चरण में एक भी मैच नहीं हारी है। मगर बारिश ने एक मैच को रद्द कर दिया।

अब तक सभी T20 वर्ल्ड कप में IND vs BAN Head to Head in T20 में दोनों टीमों के बीच अबतक 13 मैच हुए हैं, जिसमें 12 में भारत को जीत मिली है। बांग्लादेश की टीम एक मैच जीतने में सफल रही है। दोनों टीमों ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में चार मैच खेले हैं, जिसमें भारतीय टीम ने सभी मैच जीती हैं ।

India vs Bangladesh मैच पिच रिपोर्ट ?

India vs Bangladesh का मुकाबला एंटीगा में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेला जाएगा। यहां की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को फायदा होता है। लेकिन आधे खेल के बाद स्पिनर्स भी फायदा उठाते हैं। यहां पर बल्लेबाजों को संभलकर खेलना होगा।अब तक सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में 35 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें बैटिंग पहले करने वाली टीम 16 मैच जीत चुकी है और पहले बॉलिंग वाली टीम 17 मैच जीत चुकी है। यानी मुकाबले में पहले या बाद में बैटिंग करना ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं रहता। जो टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी, उसे जीत मिलेगी।

Antigua Weather Report: अनुसार आज मैच में तापमान लगभग 30 डिग्री रहने की उम्मीद है। बारिश की संभावना भी 18 से 25 प्रतिशत है। मैच के दौरान बारिश हो सकती है। यही कारण है कि आज दोनों टीम बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मैच की रणनीति बनाएगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतने के लिए खेल रही है, वहीं बांग्लादेश की टीम को यह मैच बहुत मुश्किल है। यही कारण है कि भारतीय टीम का जीत का प्रतिशत 85% है।

India vs Bangladesh संभावित Team

India : (कप्तान) रोहित शर्मा, कप्तान विराट कोहली, (विकेटकीपर) ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल,अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव शामिल हैं।

Bangladesh : (कप्तान) नजमुल हुसैन, तनजीद हसन तमीम, (विकेट कीपर) लिटन कुमार दास, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह, जैकर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और तनजीम शाकिब अल हसन शामिल हैं।

Also Read : Jasprit Bumrah की गेंदबाजी में क्यों हस्तक्षेप नहीं करते हैं कोच ? अक्षर पटेल ने किया खुलासा ,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *