EVM हैकिंग दावे के बाद, Elon Musk ने राजनीतिक पार्टियों की आलोचना से फिर से बटोरी सुर्खियाँ

Share with the world

जून के शुरुआत में [tech billionaire] टेक अरबपति और दुनिया के सबसे बड़े रईस Elon Musk ने  ईवीएम हैकिंग दावा कर के सुर्खियाँ बटोरीं थीं , और फिर एक बार अपने X हैंडल पोस्ट करके सुर्ख़ियो में आ गए है।

Elon Musk
Elon Musk

Tech Billionaire Elon Muskने इस महीने की शुरुआत में सुर्खियाँ बटोरीं जब उन्होंने दावा किया कि ईवीएम के हैक होने की संभावना अधिक है और इसलिए इन मशीनों का चुनावों में उपयोग नहीं होना चाहिए।

मगर इस बार एलन मस्क ने X पर एक पोस्ट कर के उन लोगों को मूर्ख या झूठा या दोनों कहा,जो दावा करते हैं कि उनकी राजनीतिक पार्टी कोई गलत काम नहीं करती।  टेक अरबपति और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मालिक ने कहा कि यह स्पष्ट है कि हर राजनीतिक पार्टी गलतियाँ करती है। और “जो कोई भी दावा करता है कि उसकी राजनीतिक पार्टी कोई गलती नहीं करती और दूसरी पार्टी सही नहीं करती, वह या तो झूठा है, मूर्ख है या दोनों है,” उन्होंने लिखा। “हर राजनीतिक पार्टी गलतियाँ करती है। इस समय यह इतना स्पष्ट है।

Elon Musk ने कहा कि हैकिंग खतरों को रोकने के लिए ईवीएम को स्क्रैप करें।

टेक अरबपति ने इस महीने की शुरुआत में सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने कहा कि ईवीएम हैक होने की अधिक संभावना है और इसलिए चुनावों में इन मशीनों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

इस इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को बंद करना चाहिए। इसमें इंसान या AI द्वारा हैक किये जाने का खतरा छोटा है मगर बहुत अधिक है।“मस्क ने आगामी अमेरिकी चुनावों के लिए एक स्वतंत्र उम्मीदवार रॉबर्ट एफ केनेडी जूनियर की एक पोस्ट का उत्तर दिया। इस उम्मीदवार ने चुनावों की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए पेपर बैलेट पर वापस जाने की मांग की थी, खासकर हाल ही में प्यूर्टो रिको के प्राथमिक चुनावों में हुई मतभेदों के कारण।

Also Read :NASA पर उठ रहे सवाल ? Sunita Williams को अंतरिक्ष ले जाने वाली Boeing Starliner की वापसी मिशन में देरी,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *