in

”Nepal plane crash: त्रिभुवन एयरपोर्ट पर सौर्या एयरलाइंस का विमान टेक-ऑफ के दौरान दुर्घटनाग्रस्त,18 की मौत”

'Nepal plane crash:
'Nepal plane crash:

Nepal plane crash• Kathmandu स्थित त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Tribhuvan International Airport) पर बुधवार को सौर्या एयरलाइंस का एक विमान टेक-ऑफ के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में विमान में सवार 19 लोगों में से 18 की मौत हो गई, जबकि एकमात्र जीवित व्यक्ति पायलट है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Nepal plane crash
‘Nepal plane crash:

Nepal plane crash • काठमांडू (Kathmandu) स्थित त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की दुर्घटना के कुछ सेकंड्स का एक भयानक वीडियो सामने आया है, जिसमें विमान टेक-ऑफ के तुरंत बाद नियंत्रण से बाहर होता नजर आता है और कुछ सौ फीट की ऊंचाई पर गिरकर आग का गोला बन जाता है। सीसीटीवी फुटेज में भी विमान को रनवे पर गिरते हुए, ज़मीन पर स्किड करते हुए और फिर आग में बदलते हुए देखा जा सकता है।

Nepal के सौर्या एयरलाइंस का यह विमान पोखरा के लिए जा रहा था। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हादसे के बाद पुलिस और फायरफाइटर्स ने बचाव कार्य शुरू किया और हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया। आग को बुझा लिया गया है और पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और बाकि 18 लोगो के शव को भी बाहर निकाल लिया गया है।

Nepal plane crash में अक्सर क्यों होती है विमान दुर्घटना ?

नेपाल का हवाई क्षेत्र हाल ही में तेजी से विकसित हुआ है, लेकिन खराब सुरक्षा मानक, अपर्याप्त प्रशिक्षण और रखरखाव की समस्याओं के चलते यूरोपीय संघ ने नेपाली वाहकों पर प्रतिबंध लगाया है। नेपाल की चुनौतीपूर्ण भौगोलिक स्थिति और अप्रत्याशित मौसम भी हवाई सुरक्षा को जटिल बनाते हैं।

पिछले साल जनवरी में यति एयरलाइंस का विमान पोखरा में लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सभी 72 लोग मारे गए थे। यह घटना 1992 के बाद नेपाल की सबसे घातक विमान दुर्घटना थी, जब एक पाकिस्तानी विमान काठमांडू में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और सभी 167 लोग मारे गए थे।

Read Also :”बड़ा राजनीतिक झटका: Joe Biden ने 2024 के चुनाव से हटकर Kamala Harris का समर्थन किया”

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

" Kill

” Kill का OTT धमाका: बॉलीवुड की हॉट एक्शन थ्रिलर अब विदेशों में, भारत में इंतजार जारी!”

CTET Answer Key

CTET Answer Key 2024: सीबीएसई ने जारी की प्रोविजनल आंसर की, जानें डाउनलोड और आपत्ति दर्ज करने के सरल स्टेप्स ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now