in

Indian 2 : 28 साल बाद धमाकेदार वापसी’ कमल हसन की ‘इंडियन 2′ सिनेमाघरों में, इंडियन 3 की भी हुई घोषणा ?

Indian 2
Indian 2

28 साल पहले रिलीज हुई कमल हसन की फिल्म Indian का दूसरा भाग, Indian 2 ‘’हिंदुस्तानी 2’’ सिनेमा घरो में रिलीज हो गया है। फिल्म बिग बॉस के पहले सीज़न के दौरान घोषित की गई थी और अब सात सीज़न पूरे हो गए हैं। लंबे संघर्षों के बाद यह फिल्म रिलीज हुई है।

Indian 2
Indian 2

Kamal Haasan की फिल्म Indian 2 ‘’हिंदुस्तानी 2’’ का लंबे समय से इंतजार था। 1996 की हिंदुस्तानी फिल्म इंडियन के इस सीक्वल को एक बार फिर शंकर ने निर्देशित किया है। कमल हासन की भूमिका में सिद्धार्थ, एसजे सूर्या, काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत सिंह, प्रिया भवानी शंकर, कलिदास जयराम, गुलशन ग्रोवर, नेडुमुदी वेणु, विवेक, समुथिरकानी, बॉबी सिम्हा, गुरु सोमसुंदरम, दिल्ली गणेश, जयप्रकाश, मनोबला, वेनेला किशोर और दीपा शंकर हैं। फिल्म को संगीत अनिरुद्ध रविचंदर ने दिया है।

Indian 2 : रिलीज और रिव्यू लाइव अपडेट्स ?

28 साल पहले रिलीज हुई ‘इंडियन’ का दूसरा भाग ‘इंडियन 2’ शंकर ने निर्देशित किया है। इस फिल्म की घोषणा बिग बॉस के पहले सीज़न के दौरान हुई थी और अब 7 सीज़न पूरे हो गए हैं। तमाम संघर्षों के बाद आखिरकार यह फिल्म रिलीज हो गई है।

थियेटरों में ‘विक्रम’ फिल्म का जश्न मनाने वाले कमल हासन के फैंस ‘इंडियन 2’ को कैसे छोड़ सकते हैं? “दादा आ रहे हैं, धूम मचाने के लिए”इस तरह की उम्मीदों के साथ फैंस इसे देश-विदेश में सेलिब्रेट कर रहे हैं।

“इंडियन 2” की एडवांस में 11 जुलाई को रात 9 बजे तक, इसने भारत में लगभग 15 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग की है। ओरिजनल तमिल संस्करण 10 करोड़ से अधिक की बिक्री हुई है। तेलुगु संस्करण के टिकट सबसे अधिक खरीदे गए हैं।  ध्यान दें कि साल 2024 की सबसे बड़ी तमिल ओपनर, “इंडियन 2” पहले से ही अच्छी बिक्री के साथ भारत में 35 करोड़ से अधिक की ग्रॉस शुरुआत की ओर बढ़ रही है, जो सभी वर्जन के लिए वर्ड ऑफ माउथ के आधार पर 40 करोड़ तक जा सकती है।

indian 2 hindi trailer

Indian 3 की घोषणा :

Kamal Haasan की फिल्मों में उनकी राजनीतिक विचारधारा दिखाई देती है। Indianexpress.com ने Indian 2 के ट्रेलर लॉन्च पर उनसे वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में ऐसी फिल्में बनाने के बारे में पूछा। उनसे पूछा गया कि ऐसी फिल्में बनाना कैसे संभव है और कि जब सवाल पूछने वालों को अक्सर ‘राष्ट्र-विरोधी’ कहा जाता है। कमल हासन ने इस मुद्दे पर कहा, “यह समस्या ब्रिटिश काल से ही चली आ रही है। तब भी लोग फिल्में बनाते थे और बनाते रहेंगे। सत्ता में कौन है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।उन्होंने यह भी कहा कि हर व्यक्ति को सरकार से सवाल करने का अधिकार है।

Read Also : “Gladiator 2” फिल्म का ट्रेलर रिलीज ,Ridley Scott के ऑस्कर विजेता फिल्म का है सीकवल। जानिए कब रिलीज़ होगी यह फिल्म ?

साथ उन्होंने ने फिल्म के अगले भाग, इंडियन 3 के बारे में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। Kamal ने कहा कि दूसरे भाग से ज्यादा उन्हें ‘Indian 3’ पसंद है “सच कहूँ तो मैंने दूसरे भाग को केवल तीसरे भाग की वजह से स्वीकार किया,” उन्होंने कहा। तीसरे भाग का मैं बहुत प्रशंसक हूँ। लोग कहते हैं कि फिल्म का पहला हिस्सा बेहतर है, लेकिन मेरा दूसरा हिस्सा ‘इंडियन 3’ है।

लेकिन फैंस को इसके लिए छह महीने इंतजार करना होगा। शंकर ने इंडियन 2 के साथ ही इंडियन 3 की शूटिंग पूरी कर ली है, जो 2025 की शुरुआत में सिनेमाघरों में रिलीज होगा।

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Samsung Fold 6

Samsung Galaxy Fold 6 और Flip 6 भारत में लॉन्च: जानें कीमत, ऑफर्स

Kim Kardashian

Kim Kardashian की मुंबई आगमन से अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में चार चाँद ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now