in

Hina Khan की नई चुनौती: Chemotherapy से Mucositis तक की जंग ?

हिना खान (Hina Khan) कीमोथेरेपी (Chemotherapy) के साइड इफेक्ट्स: म्यूकोसाइटिस (Mucositis) का सामना ,

Hina khan
Image Credit Instagram Hina Khan

Mucositis : टीवी की मशहूर अभिनेत्री हिना खान (Hina Khan),जो इस समय तीसरे स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं, मगर उन्होंने ने हाल ही में एक और चुनौती का खुलासा किया है। कीमोथेरेपी के चलते उन्हें म्यूकोसाइटिस (Mucositis) हो गया है।

म्यूकोसाइटिस (Mucositis)  मुंह और गले में सूजन और घाव पैदा करती है, जिससे खाना-पीना मुश्किल हो जाता है। हिना ने इंस्टाग्राम पर अपनी सेहत से जुड़ी जानकारी देते हुए लिखा,”कीमोथेरेपी का एक और साइड इफेक्ट Mucositis है। डॉक्टर की सलाह के मुताबिक इसका इलाज करवा रही हूं, लेकिन अगर किसी के पास इसका इलाज या सुझाव हों, तो कृपया शेयर करें। यह बहुत कठिन होता है जब आप खा नहीं सकते।

Mucositis से पहले किया था कैंसर का खुलासा,

हिना खान (Hina Khan) ने जून में अपने कैंसर की जानकारी अपने प्रशंसकों के साथ साझा की थी। उन्होंने लिखा, “मुझे तीसरे स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर हुआ है, लेकिन मैं मजबूत हूं और इस बीमारी से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मेरा इलाज शुरू हो चुका है, और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

Hina Khan का शोबिज़ करियर ,

Hina Khan ने अपने करियर में टीवी के कई हिट शो से लेकर रियलिटी शोज और फिल्मों तक, हर मंच पर अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में अपने शानदार अभिनय से दिलों को छू लिया और “नागिन 5” और “कसौटी जिंदगी की 2” जैसे शो में भी अपनी धाक जमाई।

रियलिटी शोज में भी हिना ने अपनी अद्वितीय उपस्थिति दर्ज कराई। “खतरों के खिलाड़ी” और “बिग बॉस 11” में उनकी बहादुरी और स्मार्टनेस ने उन्हें दर्शकों का दिल जीतने में मदद की।

फिल्मों और वेब सीरीज में भी हिना का जलवा बरकरार है। “हैक्ड”, “स्मार्टफोन”, और “लाइन्स” जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन ने उन्हें एक नई पहचान दी। वेब सीरीज “डैमेज्ड 2” के दूसरे सीजन में भी हिना ने अपने अभिनय के बल पर दर्शकों को प्रभावित किया।

Hina Khan का करियर एक प्रेरणा है कि कैसे मेहनत, समर्पण, और टैलेंट से हर चुनौती का सामना किया जा सकता है।

Read Also :Boycott Netflix India Trend : असली आतंकियों के नाम छिपाने पर सोशल मीडिया में उबाल ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Idea share price

Idea share price :Vodafone idea और Indus Towers के शेयरों में तेज गिरावट, Airtel ने दिखाई मजबूती ?

Sujeet Kumar

‘Sujeet Kumar MP Rajya Sabha :पूर्व BJD सांसद सुजीत कुमार BJP में शामिल ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now