Artificial intelligence : Samsung Galaxy AI के नए अपडेट्स पर सबकी नजर: क्या खास लेकर आ रहा है सैमसंग?

10 जुलाई को होने वाले Samsung Galaxy अनपैक्ड इवेंट से पहले, सभी का ध्यान गैलेक्सी Artificial intelligence के नए अपडेट्स पर है। हाल ही में एप्पल और गूगल ने apple intelligence में महत्वपूर्ण परिवर्तनों की घोषणा की है,

Artificial intelligence
Artificial intelligence : Samsung Galaxy AI

10 july को होने वाले सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट से पहले, सभी का ध्यान Samsung Galaxy AI में क्या नए अपडेट्स लाएगा हाल के हफ्तों में,एप्पल ने एप्पल इंटेलिजेंस में और गूगल ने जेमिनी मॉडल महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है। जिससे सैमसंग को AI कम्पटीसन में आगे बढ़ने के लिए अपने फीचर्स में कुछ खास बदलाव करेगी ।

Samsung के Galaxy Artificial intelligence से और अधिक क्या आएगा?

खबरों के अनुसार, सैमसंग सोशल मीडिया जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स में अपने लाइव ट्रांसलेट फीचर को शामिल कर सकता है यह फीचर उपयोगकर्ताओं को तुरन्त  किसी भी भाषा में अनुवाद करने मदत करेगा । जुलाई के शुरुआत में Samsung ने घोषणा की कि Galaxy Intelligence का उपयोग सैमसंग गैलेक्सी डिवाइसेस पर 2025 के अंत तक फ्री रहेगा। Samsung के  गैलेक्सी AI के अलावा फोल्ड और फ्लिप डिवाइसेस के नए वर्जन को भी पेश करने की उम्मीद है।

3D Assets बनाने के लिए Meta का नया मॉडल ?

Meta ने इस महीने की शुरुआत में एक नया AI सिस्टम लॉन्च किया है जो 60 सेकंड से भी कम समय में text prompts से उच्च गुणवत्ता वाले 3D एसेट्स बना सकता है।

मेटा के शोध पत्र के अनुसार, 3DGen एक मिनट से कम समय में 3D एसेट बनाता है और high prompt fidelity, HD क़्वालिटी वाले 3D आकार और टेक्सचर्स बनाने में मदत करता है।ऑगमेंटेड रियलिटी, वर्चुअल रियलिटी एप्लिकेशंस और वीडियो गेम विकसित करने में नए  artificial intelligence सिस्टम उपयोगी हो सकते हैं।

Also Read :Earthquake : महाराष्ट्र में 4.5 तीव्रता का भूकंप :- जानें प्रारंभिक रिपोर्ट और संभावित प्रभाव।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *