in

union budget 2024 : Bihar और Andhra Pradesh के लिए मोदी सरकार के ऐलान, झूम उठे नीतीश और नायडु ?

union budget 2024  : ने बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए कई नई संभावनाएं और अवसर पेश किए हैं, जिससे दोनों राज्यों की सत्ताधारी पार्टियों में खुशी की लहर है।बिहार में जेडीयू पार्टी प्रवक्ता के सी त्यागी ने बजट में राज्य को मिली विशेष वित्तीय सहायता की सराहना की है। चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

union budget 2024 
union budget 2024 , Bihar & Andhra Pradesh

union budget 2024 : में Bihar और Andhra Pradesh को मिली वित्तीय सौगातें दोनों राज्यों की सत्ताधारी पार्टियों के लिए खुशी का कारण बन गई हैं। बजट में बिहार के लिए किए गए ऐलानों को लेकर जेडीयू ने इसे आत्मनिर्भर बिहार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया है,जबकि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

union budget 2024 : Bihar को मिली वित्तीय सहायता:

बिहार में जेडीयू पार्टी प्रवक्ता के सी त्यागी ने union budget 2024 में राज्य को मिली विशेष वित्तीय सहायता की सराहना की है। उन्होंने बताया कि बजट में 26,000 करोड़ रुपये की राशि एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए आवंटित की गई है, और बाढ़ कम करने के लिए 11,500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा, नए हवाई अड्डे, मेडिकल कॉलेज, और गंगा नदी पर दो नए पुलों की घोषणा की गई है। त्यागी ने नालंदा विश्वविद्यालय के विकास और नालंदा-राजगीर कॉरिडोर के साथ-साथ पर्यटन स्थलों के विकास के लिए भी बजट में किए गए कदमों की तारीफ की।

बिहार को तीन नए एक्सप्रेसवे भी मिलेंगे, जो राज्य के विकास को गति देंगे। इसके साथ ही, खेल के बुनियादी ढांचे और वित्तीय संस्थानों से ऋण प्राप्त करने के प्रयासों को भी बढ़ावा दिया जाएगा। खास बात यह है कि, एक दिन पहले मोदी सरकार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की असंभावना जताई थी, लेकिन अब बजट में राज्य को मिली वित्तीय सहायता ने इस मुद्दे को महत्वपूर्ण बना दिया है।

Andhra Pradesh  के लिए विकास के ऐलान:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बजट में किए गए ऐलानों के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है, उन्होंने विशेष रूप से अमरावती के विकास के लिए 15,000 करोड़ रुपये की घोषणा की सराहना की है। नायडू ने कहा कि बजट में राजधानी, पोलावरम, औद्योगिक नोड्स, और पिछड़े क्षेत्रों के विकास पर जोर दिया गया है।

Read Also :Union Budget 2024 : इतिहास के पन्नों में एक नया अध्याय: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का सातवां लगातार बजट ?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में आंध्र प्रदेश के लिए कई महत्वपूर्ण उपायों की घोषणा की है, जो राज्य के विकास को एक नई दिशा देंगे। बजट 2024-25 ने बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए कई नई संभावनाएं और अवसर पेश किए हैं, जिससे दोनों राज्यों की सत्ताधारी पार्टियों में खुशी की लहर है।

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Union Budget

Union Budget 2024 : इतिहास के पन्नों में एक नया अध्याय: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का सातवां लगातार बजट ?

Janhvi Kapoor

“Janhvi Kapoor का बयान : गांधी और अंबेडकर की बहस पर आई नई राय और PR टीम की चिंताएं”

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now