in

Reetika Hooda Paris Olympics 2024 : 76 किलोग्राम क्वार्टरफाइनल तक पहुंची ?

Reetika
Reetika Hooda Paris Olympics 2024

Reetika Hooda Paris Olympics 2024 :रीतिका हुड्डा ने पेरिस ओलंपिक में 76 किलोग्राम वजन वर्ग के क्वार्टरफाइनल में जगह बना कर अपनी श्रेष्ठता साबित की है। आज शाम, वे किर्गिज़स्तान की शीर्ष वरीयता प्राप्त पहलवान एपीरी मेडेत किज़ी से मुकाबला करेंगी।

Reetika
Reetika Hooda Paris Olympics 2024

Reetika ने अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की। शनिवार को महिलाओं के 76 किलोग्राम फ्रीस्टाइल मुकाबले में उन्होंने हंगरी की बर्नाडेट नागी को 12-2 से हराकर तकनीकी श्रेष्ठता के साथ जीत दर्ज की। यह जीत भारतीय पहलवान के लिए विशेष है, क्योंकि वे 76 किलोग्राम वर्ग में क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। नागी, जो दो बार यूरोपीय चैंपियनशिप की पदक विजेता रही हैं, रीतिका के सामने बौनी साबित हुईं।

Reetika की पिछले साल की सफलता:

Reetika पिछले साल अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उन्होंने फाइनल में अमेरिकी पहलवान केनेडी ब्लेड्स को हराया, जो बाद में अमेरिकी ओलंपिक टीम में शामिल हुईं। इसके अतिरिक्त, उनके पास सीनियर एशियन चैंपियनशिप और अंडर-20 विश्व चैंपियनशिप (72 किलोग्राम) में कांस्य पदक भी हैं। उल्लेखनीय है कि रीतिका ने कई सालों तक 72 किलोग्राम वर्ग में प्रतिस्पर्धा की और अब ओलंपिक में शामिल 76 किलोग्राम वर्ग में कदम रखा है। वे आकाशरों में पुरुष पहलवानों के साथ प्रतिस्पर्धा करती हैं, क्योंकि उनके स्तर की महिला अभ्यास पार्टनर की कमी है।

अमन सेहरावत का कांस्य पदक: भारत की पदक संख्या बढ़ी ,

शुक्रवार को, अमन सेहरावत ने पेरिस 2024 ओलंपिक में भारत के लिए पहला कुश्ती पदक जीतकर कांस्य पदक हासिल किया। उन्होंने प्यूर्टो रिको के डारियन क्रूज़ को 13-5 से हराया। इसके साथ, भारत की कुल पदक संख्या छह हो गई है, जो टोक्यो 2020 में जीते गए सात पदकों के करीब है।

Read Also :Neeraj Chopra और Arshad Nadeem की माँओं ने नफ़रतीयो को चुप कर दिया ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bangladesh Crisis

Bangladesh Crisis: सुप्रीम कोर्ट पर घेरा: चीफ जस्टिस ने दिया इस्तीफा, जानिए पूरा मामला ?

Madhabi Puri Buch

Hindenburg Report : SEBI प्रमुख Madhabi Puri Buch पर लगाए गए आरोप और उनकी प्रतिक्रिया ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now