in

India Women vs West Indies Women : T20 वर्ल्ड कप की तैयारी में एक मजबूत शुरुआत ?

India Women vs West Indies Women: भारत की दमदार जीत, जेमिमा और वास्ट्राकर का शानदार प्रदर्शन

India Women vs West Indies Women
India Women vs West Indies Women

India Women vs West Indies Women : के वॉर्म-अप मुकाबले में भारत की महिला क्रिकेट टीम ने वेस्ट इंडीज को 20 रनों से हराकर वर्ल्ड कप की तैयारियों का जोरदार आगाज़ किया। इस जीत में जेमिमा रॉड्रिग्स की शानदार 52 रनों की पारी और पूजा वास्ट्राकर के 3 विकेटों का अहम योगदान रहा।

India Women vs West Indies Women के इस मैच में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, भारत की शुरुआत धीमी रही, जब ओपनर शेफाली वर्मा (7) और स्मृति मंधाना (14) जल्दी पवेलियन लौट गईं। भारतीय कप्तान हारमनप्रीत कौर भी 1 रन ही बना पाईं, जब वेस्ट इंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज ने उन्हें आउट किया।

लेकिन जेमिमा रॉड्रिग्स और यस्तिका भाटिया की साझेदारी ने भारतीय पारी को संभाला। उन्होंने 50 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिससे भारत को एक ठोस नींव मिली। अंत में, पूजा वास्ट्राकर और दीप्ति शर्मा के कुछ अच्छे शॉट्स ने टीम को 141 रनों तक पहुंचाया।

india women vs west indies women
india women vs west indies women

India Women vs West Indies Women:वास्ट्राकर की घातक गेंदबाजी

वेस्ट इंडीज की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी, तो पूजा वास्ट्राकर ने दूसरे ओवर में ही कीआना जोसेफ को आउट कर भारत को बढ़त दिलाई। इसके बाद रेणुका ने वेस्ट इंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज को बिना कोई रन बनाए पवेलियन भेज दिया। पूजा वास्ट्राकर ने चेडियन नेशन को भी आउट कर अपनी धारदार गेंदबाजी जारी रखी।

चिनेले हेनरी और कैंपबेल ने कुछ समय के लिए संघर्ष किया और 56 रनों की साझेदारी की, लेकिन अर्शा शोभना और दीप्ति शर्मा के महत्वपूर्ण विकेटों ने भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। अंततः, वेस्ट इंडीज की बाकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाईं। India Women vs West Indies Women का यह मुकाबला 20 रनों से भारत के नाम रहा, जिसमें पूजा वास्ट्राकर ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

अगला मुकाबला: दक्षिण अफ्रीका से चुनौती

इस जीत के साथ भारत का आत्मविश्वास ऊंचा हो गया है। अगला वॉर्म-अप मैच भारत की टीम 1 अक्टूबर को दुबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। India Women vs West Indies Women की यह जीत वर्ल्ड कप के लिए भारत की मजबूत दावेदारी का संकेत है।

Read Also :Real Madrid vs Alavés: lucas vazquez की शानदार कप्तानी और विवादित रेफरिंग ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Real Madrid vs Alavés:

Real Madrid vs Alavés: lucas vazquez की शानदार कप्तानी और विवादित रेफरिंग ?

Bihar Flood

Bihar Flood: कोसी और गंडक का कहर, गांव बने टापू ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now