T20 World Cup 2024: Axar Patel और Kuldeep Yadav की जादुई गेंदबाजी से भारत ने 10 साल बाद फाइनल में जगह बनाई’

Share with the world

T20 World Cup, 2024 Semifinals  : Axar Patel और Kuldeep Yadav  ने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को धो डाला। इंग्लैंड के खिलाफ 68 रनों की जीत के बाद, भारत के स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा कि अगर उन्होंने गुयाना में तेज गेंदबाजी की होती तो वे तीन विकेट नहीं ले पाते।

 Axar Patel
T20 World Cup, 2024 Semifinals : Axar Patel

Axar Patel और Kuldeep Yadav  ने भारतीय गेंदबाजी का आक्रमणकारी अगुवाई की, दोनों ने अपने अपने स्पेल में तीन विकेट लिए और भारत को सेमीफइनल में इंग्लैण्ड के खिलाफ 68 रनों की जीत दिलाने में मदद की।और भारत को 10 साल बाद T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा दिया। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने भारत को 171/7 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने भी पहले इनिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अक्षर को दूसरे सेमीफाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने अपने चार ओवरों में 23 रन देकर तीन विकेट लिए और उनका इकॉनमी रेट 5.80 रहा। अक्षर ने जोस बटलर, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो के विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बन गए । इंग्लैंड के मध्यक्रम को तहस-नहस करते हुए कुलदीप यादव ने हैरी ब्रूक, सैम करन और क्रिस जॉर्डन के विकेट चटका दिया  ,

Axar Patel ने  कहा ?

सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत के बाद  अक्षर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा। बड़े मैचों में संवाद बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। और मुझे लगता है कि हम सभी, चाहे जो भी मैच खेले हों, हमने सोचा कि यह हमारे लिए एक बड़ी प्रतियोगिता है। हम एक ही मानसिकता के साथ खेल रहे थे। जब हम पहले या दूसरे ओवर में स्कोर कर रहे थे, तो हम जितना संभव हो उतना संवाद करने की कोशिश कर रहे थे।

अक्षर पटेल ने खुलासा किया कि कुलदीप यादव के साथ ‘संवाद’ करना हम लोगो को महत्वपूर्ण सेमीफाइनल में इंग्लैंड को रोकने में मदद मिली ‘इंग्लैंड को हराने के बाद, शनिवार को ब्रिजटाउन, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा भारत।

Also Read :
IND vs ENG T20 World Cup 2024 semi final: आज रात गुयाना नेशनल स्टेडियम में महामुकाबला, क्या टीम इंडिया कर पाएगी इंग्लैंड को परास्त ?
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *