in

Budget 2024 date: जानिए Union Finance Minister Nirmala Sitharaman कब पेश करेंगी 2024 का बजट ?

Budget 2024 date
Budget 2024 date

Budget 2024 date : पहली बार एनडीए गठबंधन सरकार का पूरा बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 2024 का पेश करने जा रही हैं, जो कि उनके द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला सातवां बजट होगा। यह बजट 2024 नई NDA गठबंधन सरकार का पहला पूरा बजट होगा।

Budget 2024 date
Budget 2024 date

Budget 2024 date: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 2024 का संघीय बजट पेश करने जा रही हैं, जो कि उनके द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला सातवां बजट होगा। यह बजट नई एनडीए गठबंधन सरकार का पहला पूरा बजट होगा और इसमें आमदनी कर ढांचे में सुधार और भारत में व्यापार करने की प्रक्रिया को आसान बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। सीतारमण इस बार एक नई उपलब्धि हासिल करेंगी, क्योंकि वे लगातार सातवें बार संघीय बजट पेश करने वाली पहली वित्त मंत्री बन जाएंगी। इससे पहले मोरारजी देसाई ने छह बार लगातार बजट पेश किया था।

Budget 2024 date: कब और किस समय पेश होगा बजट 2024?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई 2024 को सुबह 11 बजे संसद में Budget 2024 को पेश करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर कहा, “यह गर्व की बात है कि 60 वर्षों के बाद एक सरकार तीसरी बार सत्ता में आई है और बजट पेश कर रही है,  मैं देशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि हम इस बजट को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह बजट अमृत काल के लिए महत्वपूर्ण है और हमारे पांच साल के कार्यकाल की दिशा तय करेगा। ‘विकसित भारत’ के सपने को यह बजट और मजबूत बनाएगा।”

Read Also :”बड़ा राजनीतिक झटका: Joe Biden ने 2024 के चुनाव से हटकर Kamala Harris का समर्थन किया”

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hardik Pandya

अजीत आगरकर ने स्पष्ट किया Hardik Pandya को T20I कप्तान नहीं बनाने के पीछे के कारण:

Union Budget

Union Budget 2024 : इतिहास के पन्नों में एक नया अध्याय: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का सातवां लगातार बजट ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now