in

Hindenburg Research का इशारा: भारत में जल्द कुछ बड़ा होने की संभावना ?

Hindenburg Research
Hindenburg Research

Hindenburg Research : 10 अगस्त को हिंडनबर्ग रिसर्च ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक रहस्यमय संदेश पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, “कुछ बड़ा जल्द ही भारत में।” इस संदेश के जरिए फर्म ने संकेत दिया है कि जल्द ही एक भारतीय कंपनी से जुड़ी महत्वपूर्ण खुलासा हो सकता है।

Hindenburg Research
Hindenburg Research

Hindenburg Research : यह संदेश एक साल बाद आया है, जब हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप पर अंदरूनी व्यापार और शेयर बाजार उल्लंघनों के आरोप लगाए थे।जनवरी 2023 में प्रकाशित इस रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों की कीमतों में भारी गिरावट आई थी, जिससे ग्रुप को 100 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ था।

Hindenburg Research पर अडानी ग्रुप की प्रतिक्रिया:

हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की रिपोर्ट ने जनवरी 2023 में अडानी ग्रुप पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसमें अंदरूनी व्यापार, शेयर बाजार उल्लंघन और वित्तीय अनियमितताओं का दावा था। रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप ने जानबूझकर स्टॉक की कीमतें बढ़ाने के लिए गलत जानकारी का इस्तेमाल किया और वित्तीय नियमों का उल्लंघन किया।

इस रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप की शेयर कीमतों में भारी गिरावट आई, जिससे कंपनी को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ और भारतीय शेयर बाजार पर भी प्रभाव पड़ा।

अडानी ग्रुप ने इन आरोपों को पूरी तरह से नकारते हुए उन्हें झूठा और निराधार बताया। कंपनी ने रिपोर्ट को पूर्वाग्रहपूर्ण और एक साजिश के रूप में पेश किया, जिसे उन्होंने अपने व्यवसाय की छवि को धूमिल करने के प्रयास के रूप में देखा। ग्रुप ने अपनी वित्तीय गतिविधियों को पूरी तरह से कानूनी और पारदर्शी बताते हुए रिपोर्ट की निष्पक्ष जांच की मांग की।

Read Also :  Neeraj Chopra और Arshad Nadeem की माँओं ने नफ़रतीयो को चुप कर दिया ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Neeraj Chopra

Neeraj Chopra और Arshad Nadeem की माँओं ने नफ़रतीयो को चुप कर दिया ?

Susan Wojcicki

Former YouTube CEO Susan Wojcicki passes away: पूर्व यूट्यूब CEO सुसान वोज़िस्की का निधन ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now