in

Powerlifting Paralympics 2024 : दूसरे दिन के रोमांचक मुकाबले और नए चैंपियंस की चुनौती ?

Powerlifting Paralympics दूसरे दिन की सभी प्रतियोगिताओं का पूरा कार्यक्रम और मुख्य दावेदारों की जानकारी जानना बेहद दिलचस्प होगा। आइए जानते हैं किन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नजरें।

Powerlifting Paralympics
Powerlifting Paralympics

Powerlifting Paralympics : 5 सितंबर को पेरिस (Paris) के ला चैपेल एरेना में पैरालंपिक पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता के दूसरे दिन का रोमांच अपने चरम पर होगा। इस दिन चार नए चैंपियंस को ताज पहनाया जाएगा – दो चैंपियन दोपहर में और दो शाम के समय अपने खिताब जीतेंगे।

पावरलिफ्टिंग पैरालिंपिक (Powerlifting Paralympics) महिला 50 kg के फाइनल से दिन की शुरुआत होगी। इस इवेंट में ब्रिटेन की ओलिविया ब्रोम, जो वर्तमान में विश्व चैंपियन हैं, गोल्ड जीतने की प्रमुख दावेदार मानी जा रही हैं। उन्होंने टोक्यो 2020 में कांस्य पदक भी जीता था। लेकिन यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला,क्योंकि चीन की जिनपिंग शियाओ, जिन्होंने त्बिलिसी में 123 किग्रा का एशियाई रिकॉर्ड बनाया था, भी इस मुकाबले में हैं। इसके अलावा बोस बेजिडे का भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। हालाँकि चीन की हू दंडन और नाइजीरिया की विश्व रिकॉर्ड धारक एस्तर ओयेम इस बार मैदान में नहीं होंगी, जिससे मुकाबला और भी खुला हो सकता है।

 Powerlifting Paralympics Male 59 kg फाइनल:

Powerlifting Paralympics
Powerlifting Paralympics 2024

Powerlifting Paralympics पुरुष 59 kg की श्रेणी में चीन के क्यूई योंगकाई पर सबकी नजरें होंगी, क्योंकि वे मौजूदा पैरालंपिक और विश्व चैंपियन हैं। 2016 के रियो खेलों से स्थापित 211 kg का विश्व रिकॉर्ड मिस्र के उस्मान के नाम है, लेकिन इस बार क्यूई को चुनौती देने वाले भी पीछे नहीं रहेंगे। टोक्यो 2020 और दुबई 2023 के पदक विजेता एल साल्वाडोर के हर्बर्ट एसीतुनो और ईरान के मोहसिन बख्तियार इस मुकाबले को और रोमांचक बना देंगे।

शाम के मुकाबले: सबसे दिलचस्प दावेदार

शाम के सबसे बहुप्रतीक्षित मुकाबलों में से एक होगा महिला 55 kg का फाइनल, जहाँ यूक्रेन की मारियाना शेवचुक और मिस्र की रेहाब अहमद आमने-सामने होंगी। शेवचुक मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन और 2021 वर्ल्ड्स की स्वर्ण पदक विजेता हैं। वहीं, रेहाब अहमद वर्तमान विश्व चैंपियन और 135 किग्रा की विश्व रिकॉर्ड धारक हैं। अहमद ने टोक्यो 2020 में रजत पदक भी जीता था, जिससे यह मुकाबला बेहद कांटे का साबित हो सकता है।

Male 59 kg फाइनल: जू यी की चुनौती

दिन का आखिरी मुकाबला पुरुष 65 kg फाइनल होगा, जिसमें चीन के जू यी, जो मौजूदा विश्व चैंपियन और 222 किग्रा के विश्व रिकॉर्ड धारक हैं, गोल्ड जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं लेकिन इस श्रेणी में भी ईरान के आमिर जाफरी अरंगेह की चुनौती को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, जिन्होंने टोक्यो 2020 में सिल्वर जीता था और अब वह गोल्ड पर नजरें गड़ाए हुए हैं।

Read Also : Paralympics 2024 : Wheelchair Tennis का जश्न गूगल ने डूडल बना कर किया सेलिब्रेट ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Paralympics 2024

Paralympics 2024 : Wheelchair Tennis का जश्न गूगल ने डूडल बना कर किया सेलिब्रेट ?

GOAT

GOAT Movie Review : Vijay की दोहरी भूमिका का जादू, लेकिन कहानी में…. ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now