in ,

Neeraj Chopra और Arshad Nadeem की माँओं ने नफ़रतीयो को चुप कर दिया ?

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra & Arshad Nadeem

”Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक में जैवलिन थ्रो की शानदार जोड़ी Neeraj Chopra की माँ और Arshad Nadeem की माँ ने नफरत फैलाने वालों को ऐसा जवाब दिया कि हर तरफ सन्नाटा छा गया – जानिए कैसे इन वीडियो ने बदल दी सच्चाई की धारा!”

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra & Arshad Nadeem

Paris Olympics 2024  में जैवलिन थ्रो मुकाबले में पाकिस्तान के (Arshad Nadeem) अरशद नदीम ने 92.97 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया। वहीं, भारत के (Neeraj Chopra) नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया। यह नीरज का दूसरा ओलंपिक मेडल है; पहले उन्होंने टोक्यो में गोल्ड जीता था।

नीरज ने जीत के बाद कहा, “किसी दिन किसी खिलाड़ी का दिन होता है। आज अरशद का दिन था। उसकी परफॉर्मेंस देखकर साफ था कि सब कुछ एकदम सही था, जैसे मेरे दिन पर होता है।”

आज की दुनिया में, जहां नफरत और भेदभाव का ज़हर फैलाना आसान हो गया है, दो माँओं ने अपने साहस और सच्चाई से साबित कर दिया कि प्रेम और सम्मान की ताकत नफरत से कहीं बड़ी है।

Neeraj Chopra की माँ:

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की माँ ने हाल ही में एक न्यूज एजेंसी के नफरती एजेंडे को करारा जवाब दिया। उस एजेंसी ने चोपड़ा की उपलब्धियों को किसी खास दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने की कोशिश की, लेकिन नीरज की माँ ने सबक सिखाया कि असली सम्मान और सच्चाई किसी भी नफरत भरे एजेंडे से बड़ी होती है।

अरशद नदीम की माँ:

वहीं, अरशद नदीम की माँ ने पाकिस्तान में नफरत फैलाने वालों को ठोस और मुँहतोड़ जवाब दिया , उनके वीडियो ने दिखाया कि किस प्रकार व्यक्तिगत संघर्ष और आलोचनाओं का सामना करके भी सम्मान और सच्चाई की रक्षा की जा सकती है। उनके शब्दों ने नफरतियों को उनकी गलतफहमियों का एहसास दिलाया और समाज में एक नई ऊर्जा का संचार किया।

इन वीडियो के बाद, हर दिशा में एक सन्नाटा सा पसरा हुआ है –नफरत की फैक्ट्रियों को जलाकर रख देने वाली इन माँओं की आवाज़ ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। आज पूरी दुनिया को इनकी कहानी सुननी चाहिए, ताकि हम सब मिलकर एक बेहतर और प्रेमपूर्ण समाज की दिशा में कदम बढ़ा सकें।

Read More :hockey olympics 2024 Paris Olympics में ब्रॉन्ज मेडल के साथ 52 साल पुराना रिकॉर्ड दोहराया भारतीय हॉकी टीम ने

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Jaya Bachchan

Jaya Bachchan और जगदीप धनखड़ का विवाद :”सेलिब्रिटी हो सकते हैं, लेकिन मर्यादा जरूरी है” ?

Hindenburg Research

Hindenburg Research का इशारा: भारत में जल्द कुछ बड़ा होने की संभावना ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now