in

Loan waiver • KCC वाले किसानों के लिए बड़ी राहत: एक लाख रुपये तक के ऋण माफ किए ?

Loan waiver • Telangana
Loan waiver • Telangana

Loan waiver • Telangana सरकार ने चुनावी वादे पूरे किए हैं। CM Revant Reddy Office (CMO) ने इस बारे में सूचना दी है। CMO ने बताया कि किसानों का एक लाख रुपये तक का ऋण माफ किया जाएगा। 18 जुलाई को सरकार किसानों का ऋण जमा करेगी।

Loan waiver • Telangana
Loan waiver • Telangana . CM Revant Reddy

Loan waiver • Telangana की रेवंत रेड्डी सरकार ने चुनावी वादे के मुताबिक मंगलवार को उन्होंने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। रेवंत रेड्डी ने कहा कि राज्य में आगामी 18 जुलाई से कृषि ऋण माफी लागू होगी। CM Revant Reddy Office (CMO) ने इस बारे में सूचना दी है। CMO ने बताया कि किसानों का एक लाख रुपये तक का Loan waiver किया जाएगा। 18 जुलाई को सरकार किसानों का ऋण जमा करेगी।

साथ ही, सीएमओ ने बताया कि बैंकों को इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि किसानों के हितों के लिए जारी ऋण माफी निधि का उपयोग नहीं किया जाए। यदि कोई बैंकर इस धन को अन्य खातों में जमा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

तेलंगाना में पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव हुए थे। कांग्रेस ने इन चुनावों में कृषि Loan waiver सहित छह गारंटी दी थीं। ‘महालक्ष्मी’, ‘रायथु बंधू’, ‘गृहज्योति’, ‘इंदिरम्मा इंडलू’, ‘युवा विकासम’ और ‘चेयुथा’ अन्य छह गारंटी थे। हालाँकि, विपक्ष ने सरकार की एक लाख रुपये की घोषणा की आलोचना की है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने पहले दो लाख रुपये का कर्ज माफी देने का वादा किया था। पहले खबर आई थी कि राज्य सरकार को कर्ज माफ करने के लिए 31 हजार करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। लेकिन उस समय प्रति किसान के पास दो लाख रुपये की सीमा थी।

Loan waiver ; किसान कर्ज माफी पर क्या बोला विपक्ष ?

मलकाजगिरी से भाजपा सांसद एटाला राजेंदे ने मुख्यमंत्री रेड्डी पर हमला बोला। उनका दावा था कि राज्य सरकार शर्तें लगाकर अपने प्रतिज्ञाओं से भाग रही है , उन्हें दो लाख रुपये तक का कृषि ऋण तुरंत माफ करना चाहिए।उनका कहना था कि कांग्रेस सरकार 69 लाख किसानों का दो-दो लाख रुपये का कर्ज माफ करने के अपने वादे से भागने के लिए कई शर्तें लगा रही है। हम सरकार से मांग करते हैं कि बिना शर्त कर्ज माफ किया जाए।

Read Also : Karnataka में निजी नौकरियों में 100% आरक्षण: Siddaramaiah सरकार का ऐतिहासिक फैसला ?

 

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Karnataka

Karnataka में निजी नौकरियों में 100% आरक्षण: Siddaramaiah सरकार का ऐतिहासिक फैसला ?

Aanvi Kamdar

Travel influencer Aanvi Kamdar का दुखद निधन: कुंभे के “Waterfall” पर हुआ हादसा ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now