Kanchenjunga Express Accident : न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास हुई टक्कर में 8 की मौत, 60 घायल

Share with the world

Kanchanjunga Express : पश्चिम बंगाल के सियालदह की ओर जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई,यह भीषण दुर्घटना न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास हुई , जिससे 8 लोगो की मौत हो गई और लगभग 60 लोग घायल हो गएहै । रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मरने वालो के परिवारों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है।

Kanchenjunga Express Accident
Kanchenjunga Express Accident

Kanchanjunga Express : पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास सियालदह की ओर जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे 8 लोगो की मौत हो गई और लगभग 60 लोग घायल हो गएहै । टक्कर रंगापानी स्टेशन के पास हुई, जो न्यू जलपाईगुड़ी से लगभग सात किलोमीटर दूर है, Express के दो पीछे के डिब्बे पटरी से उतर गए।

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने बताया कि बचाव और राहत कार्य को पूरा कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड और मालगाड़ी चालक की टक्कर में मौत हो गई। जया वर्मा के अनुसार प्रारम्भिक जांच में पता चला है की यह दुर्घटना लोको पायलट की गलती हुई हैं उसने सिंगनल को नजर अंदाज किया  हाला की उस लोको पायलट की भी मौत हो गई है और कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड ने भी अपनी जान गंवा दी है,” उन्होंने कहा। अगरतला-सियालदह रेलवे मार्ग पर सभी रेलवे स्टेशनों पर हेल्प डेस्क हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF)से हर मरने वाले व्यक्ति के परिवार को दो लाख रुपये की और घायलों को पचास हजार रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की हैं ।

इस भीषण दुर्घटना को पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक व्यक्त किया हैं। उन्होंने X पर एक पोस्ट में लिखा,“मुझे दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर सदमा लगा है, मैं आगे की जानकारी की प्रतीक्षा कर रही हूँ। घटनास्थल पर डॉक्टर और आपदा राहत दल को भेजा गया है। सुबह से भारी बारिश से सिलीगुड़ी में बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है। यह दुर्घटना सुबह करीब 9 बजे हुई जब ट्रेन अगरतला से सियालदह जा रही थी। इससे लंबी दूरी की ट्रेन सेवा अस्थायी रूप से बंद हो गई है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना में मरने वालो के परिवारों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है।

Read Also :Oman vs England : इंग्लैंड ने T20 World Cup 2024 के पहले मैच में ओमान को आठ विकेट से हराया

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *