in

”बड़ा राजनीतिक झटका: Joe Biden ने 2024 के चुनाव से हटकर Kamala Harris का समर्थन किया”

Joe Biden
Joe Biden , Kamala Harris

रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने घोषणा की कि वह 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से बाहर हो रहे हैं और उपराष्ट्रपति (Kamala Harris) कमला हैरिस  का समर्थन कर रहे हैं। जो बिडेन का यह निर्णय अमेरिका की राजनीति में एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

Joe Biden
Joe Biden , Kamala Harris

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के साथ हुई बहस में खराब प्रदर्शन के बाद जो बाइडेन(Joe Biden) का चुनाव से बाहर होने का निर्णय आया है, रिपब्लिकन पार्टी द्वारा बार-बार उनकी “असमर्थता” पर सवाल उठाने और एक और कार्यकाल पूरा करने के लिए उनकी योग्यता पर संदेह जताने के बाद, कई डेमोक्रेट सांसदों ने भी बिडेन से राष्ट्रपति पद से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का अनुरोध किया था।

Joe Biden ने रविवार को सबसे पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को फोन करके अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की जानकारी दी । इसके बाद उन्होंने व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जेफ जाइंट्स और अपने कैंपेनिंग हेड जेन ओ’मैले डिलन के साथ एक-एक बैठक की। जाइंट्स ने जो बिडेन के अभियान स्टाफ और व्हाइट हाउस स्टाफ को 1:45 बजे एक बैठक के लिए बुलाया, ताकि अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी निर्णय की जानकारी दे सकें। इस घोषणा को औपचारिक रूप से दोपहर 2:30 बजे पूरी व्हाइट हाउस स्टाफ को बताया गया।

इस कारण से Joe Biden को  चुनावी दौड़ से बाहर होना पड़ा ?

जो बाइडेन (Joe Biden) के डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुई बहस में खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेट पार्टी के भीतर उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठने लगे, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने प्रदर्शन का कारण जेट लैग और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को बताया, डेमोक्रेट पार्टी के कई सदस्य उनसे चुनावी दौड़ से बाहर होने का आग्रह कर रहे थे। पिछले सप्ताह में पार्टी के 36 कांग्रेसी डेमोक्रेट्स ने सार्वजनिक रूप से उनसे चुनावी दौड़ से बाहर होने का अनुरोध किया, उनके मानसिक स्वास्थ्य और अन्य चिंताओं के कारण।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडेन ने रविवार दोपहर तक अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का कोई इरादा नहीं किया था। शनिवार रात तक वह चुनावी दौड़ में बने रहने के लिए तैयार थे। लेकिन रविवार को अपने शीर्ष सलाहकारों के साथ कई बैठकों के बाद उन्होंने अपना निर्णय बदल लिया और अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का निर्णय लिया।

Read Also :अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump पर पेंसिलवेनिया रैली में जानलेवा हमला:बाल बाल बचे ट्रंप ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhya Pradesh

Madhya Pradesh Rewa में रूह कंपा देने वाली घटना: दो महिलाओ को दबंगों ने जिंदा जमीन में गाड़ा ?

Hardik Pandya

अजीत आगरकर ने स्पष्ट किया Hardik Pandya को T20I कप्तान नहीं बनाने के पीछे के कारण:

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now