in

‘JD Vance भारतीय मूल की उषा के पति : संभावित अमेरिकी उप-राष्ट्रपति ,जो Trump के साथ बदलेंगे अमेरिकी राजनीति का चेहरा ,

JD Vance
JD Vance . Usha Chilukuri

JD Vance जो कभी Donald Trump की तुलना एडोल्फ हिटलर से करते थे, अब वह ट्रंप के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में। भारतीय मूल की उनकी पत्नी, उषा चिलुकुरी, राजनीति में बड़ी भूमिका निभा सकती है।

JD Vance
JD Vance . Usha Chilukuri

वर्तमान सर्वे सही हैं तो ओहियो के सीनेटर JD Vance अगले अमेरिकी उप-राष्ट्रपति बन सकते हैं। इसका अर्थ है कि अमेरिका का उप राष्ट्रपति लगातार दो कार्यकाल के लिए भारत से गहरा संबंध बनाए रखेगा। Vess की शादी भारतीय मूल की कॉर्पोरेट वकील उषा चिलुकुरी से हुई है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि 2014 में केंटकी में उनकी शादी एक हिंदू पंडित द्वारा कराई गई थी ।”

JD Vance की पृष्ठभूमि

वेंस ने अपना बचपन मिडलटाउन, ओहियो में साधारण परिवारों में बिताया उन्होंने हाई स्कूल पूरा करने के बाद अमेरिकी मरीन में शामिल होकर इराक युद्ध में सेवा की। उन्होंने ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री प्राप्त की और येल लॉ स्कूल से कानून की पढ़ाई की।

JD Vance की हिलबिली एलिगी’ और ट्रंप के साथ संबंध

वेंस को उनकी सर्वश्रेष्ठ लेखिका पुस्तक, हिलबिली एलिगी, से प्रसिद्धि मिली। 2016 में ट्रंप की पहली बार सत्ता में आते ही जेडी वेंस ने उनकी तुलना हिटलर से करते हुए उन्हें  बहुत बुरा बताया था। लेकिन 2020 में उन्होंने ट्रम्प को वोट दिया और 2022 में ट्रम्प के समर्थन से अपनी पहली सीनेट चुनाव जीती।

 उषा चिलुकुरी: प्रतिभाशाली वकील

उषा चिलुकुरी का जन्म सैन डिएगो के एक उपनगर में हुआ था। येल लॉ स्कूल में चार साल बिताने के बाद, गेट्स फेलोशिप पर कैम्ब्रिज गई , उषा ने भी यूएस सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कवनघ को क्लर्कशिप किया था। उन्हें प्रगतिशील कानून फर्मों के मंगर, टोल्स और ओल्सन में काम है । 2014 में उषा ने वेंस से शादी कर ली ,

 JD Vance के चयन का महत्व

Trump ने वेंस को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह निर्णय ट्रंप के प्रशंसकों को उत्साह देगा और वेंस के समर्थन से ट्रंप का अभियान मजबूत  होगा। लेकिन कुछ मतदाताओं को दो श्वेत पुरुषों के नेतृत्व से असंतोष हो सकता है।

उषा चिलुकुरी वेंस के साथ है तो भारतीय मूल के वोटरों पर भी इसका काफी प्रभाव पड़ेगा साथ ही भारतीय मूल की महिलाओं की अमेरिकी राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका और भी मजबूत होगी।
Read Also :अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump पर पेंसिलवेनिया रैली में जानलेवा हमला:बाल बाल बचे ट्रंप ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sahni Murder Case

Sahni Murder Case Bihar :VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता की चाकू से निर्मम हत्या ?

Gujarat

Gujarat में नया संकट: (Chandipura vesiculovirus) चांदीपुरा वायरस से 48 घंटों में 4 बच्चों की मौत, जांच जारी ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now