in

अजीत आगरकर ने स्पष्ट किया Hardik Pandya को T20I कप्तान नहीं बनाने के पीछे के कारण:

Hardik Pandya
Hardik Pandya , Ajit Agarkar

BCCI चयनकर्ताओं के अध्यक्ष अजीत आगरकर ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारत की T20I (Twenty20 International) टीम का कप्तान नहीं बनाए जाने के पीछे के कारण स्पष्ट कर दिया है।

Hardik Pandya
Hardik Pandya , Ajit Agarkar

T20 world cup के दौरान उप-कप्तान की भूमिका निभाने के बाद Hardik Pandya को उम्मीद थी कि उन्हें कप्तानी की भूमिका मिलेगी, लेकिन श्रीलंका के सफेद गेंद के दौरे के लिए आधिकारिक स्क्वाड घोषणा से पहले उन्हें BCCI निर्णय की जानकारी दे दी थी। गुजरात टाइटंस के साथ अपने कप्तानी अनुभव के बावजूद, जहाँ उन्होंने टीम को दो फाइनल और उनके डेब्यू सीज़न में एक ट्रॉफी दिलाई थी,

IPL में नेतृत्व के अलावा, हार्दिक ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अनुपस्थिति के दौरान भारत के लिए 16वे T20I और तीन वनडे में कप्तानी की है, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCC) ने हाल ही में सुर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को T20I टीम का नया कप्तान घोषित किया है, जिसका मुख्य लक्ष्य 2026 टी20 विश्व कप है। शीर्ष रैंकिंग वाले T20I  बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव को रोहित शर्मा की जगह चुना गया है, जिन्होंने पिछले महीने बारबाडोस में भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था।

Hardik Pandya को कप्तान नहीं बनाये जाने का कारण ?

BCCI चयनकर्ताओं के अध्यक्ष अजीत आगरकर ने हार्दिक पांड्या को भारत की T20I टीम का कप्तान नहीं बनाए जाने के पीछे के कारण स्पष्ट कर दिया है। अजीत आगरकर ने बताया कि  टीम के लिए Hardik Pandya बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं,लेकिन फिटनेस स्पष्ट रूप से एक चुनौती है और हम चाहते हैं कि कोई ऐसा खिलाड़ी हो जो हमेशा उपलब्ध हो। आगरकर के अनुसार, फिटनेस चुनौतियाँ और खिलाड़ियों की उपलब्धता इस फैसले में मुख्य भूमिका निभाते हैं।

हार्दिक फिटनेस समस्याओं के कारण सुर्यकुमार यादव को नया T20I कप्तान चुना गया है। सुर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहली श्रृंखला (series)श्रीलंका के खिलाफ 27, 28 और 30 जुलाई को पल्लेकेले में खेले जाने वाली T20I series होगी।

Read Also :”लॉर्ड्स में Anderson का विदाई मैच: स्टोक्स के बच्चों के साथ खेली क्रिकेट, कप्तान ने दी भावुक प्रतिक्रिया”

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Joe Biden

”बड़ा राजनीतिक झटका: Joe Biden ने 2024 के चुनाव से हटकर Kamala Harris का समर्थन किया”

Budget 2024 date

Budget 2024 date: जानिए Union Finance Minister Nirmala Sitharaman कब पेश करेंगी 2024 का बजट ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now