G7 सम्मेलन 2024 : क्यों वायरल हो गई Giorgia Meloni और Rishi Sunak की तस्वीरें ,

Share with the world

इटली की प्रधानमंत्री Giorgia Meloni ने यूके {United Kingdom}  के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का G7 शिखर सम्मेलन में स्वागत किया,इनके स्वागत का यह पल viral हो गया

Giorgia Meloni
Giorgia Meloni,Rishi Sunak

Giorgia Melon {जियोर्जिया मेलोनी} इटली की प्रधानमंत्री ने दो दिवसीय G7 शिखर सम्मेलन की मेजबानी की है इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों में से एक हैं ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक। पीएम मेलोनी ने उनका स्वागत बड़े उत्त्साह से किया। दोनों के बीच एक अजीब गले लगने और चुंबन के क्षण की तस्वीरें अब इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं ,

समाचार एजेंसी ANI ने X  पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा , “बोर्गो एग्नाज़िया: इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने यूनाइटेड किंगडम के पीएम ऋषि सुनक का स्वागत किया, जब वह 50वें G7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे।”

वीडियो में सुनक चलते हुए मेलोनी के पास आते हैं, उन्हें प्यार से गले लगाकर और चुंबन देकर अभिवादन करती है दोनों कुछ देर हंसते रहते हैं और बातचीत करते हैं जैसे वीडियो चलता है। फिर से एक तस्वीर के लिए पोज़ देते हुए दोनों नेता फिर से बोलने लगते हैं।

Giorgia Meloni के  निमंत्रण पर PM Modi पहुंचे इटली

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने भी G7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की ओर प्रस्थान किया। 2024 में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद, यह उनकी पहली विदेश यात्रा हैं ।

यह भी पढ़े :kuwait में आवासीय इमारत में भीषण आग: 40 भारतीयों सहित 49 की मौत, सैकड़ों घायल

यात्रा से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर, मैं 14 जून 2024 को इटली के में G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए यात्रा कर रहा हूँ।” मैं खुश हूँ कि यह मेरी तीसरी लगातार अवधि की पहली यात्रा है, जिसमें मैं इटली में G-7 शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा ”

G7 ग्रुप में अमेरिका, यूके, फ्रांस, इटली, जर्मनी, कनाडा और जापान शामिल है । इटली वर्तमान में ग्रुप ऑफ सेवन (G7) का अध्यक्ष है और 13 जून से 15 जून 2024 तक इटली में बोर्गो एग्नाज़िया में शिखर सम्मेलन होगा ।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *