“Delhi High Court में कल 25 जून 2024 को Arvind Kejriwal की जमानत पर अहम फैसला, Supreme Court ने तत्काल राहत से किया इनकार”

Share with the world

Delhi High Court कल दोपहर दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal की जमानत ” Bail ” मामले पर फैसला सुनाएगा । 21 जून को ED ने जमानत के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की, जिससे राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर स्टे लगा दिया गया।

Arvind Kejriwal
supreme court ,Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के निर्णय का ED ने हाईकोर्ट में विरोध किया है  इस मामले में मंगलवार को फैसला होगा। दोपहर ढ़ाई बजे तक फैसला हो सकता है। जमानत के विरोध में सोमवार को ED ने प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि 21 जून को ED ने जमानत के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की, जिससे राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर स्टे लगा दिया गया।

Arvind Kejriwal  को सुप्रीम कोर्ट से भी  नहीं मिली राहत ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में इस स्टे को चुनौती दी, जिस पर सुनवाई हुई , केजरीवाल  को सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से इनकार कर दिया है। रिटायर्ड जस्टिस मनोज मिश्रा और एसवीएन भट्टी ने मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप पहले हाईकोर्ट से अपनी अर्जी वापस लें, फिर हमारे पास आएं।

सुप्रीम कोर्ट ने अरविन्द केजरीवाल की रिहाई के आदेश पर अंतरिम रोक को हटाने से मना करते हुए कहा कि जब हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है, तो हम लोगो को दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। बुधवार को हम इस याचिका पर फिर से सुनवाई करेंगे।हाईकोर्ट को अपना निर्णय देने दीजिए। 26 जून को हम आपको सुनेंगे।

Also Read ;NDA vs India 2024 : PM Modi पर विपक्ष का निशाना ,NEET-UG और UGC-NET पेपर लीक पर संसद में शक्ति प्रदर्शन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *