in

Mahindra & Mahindra backed Classic Legends : IPO के साथ नई ऊंचाइयों की ओर एक नया कदम ?

Mahindra & Mahindra द्वारा समर्थित Classic Legends, जो Jawa जैसे प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल ब्रांडों का निर्माण और बिक्री करती है, अब एक नई दिशा में कदम बढ़ाने जा रही है। कंपनी वित्तीय वर्ष 2026-27 में अपना पहला प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (IPO) लाने की तैयारी कर रही है।

Jawa 42 FJ
Mahindra & Mahindra backed Classic Legends Jawa 42 FJ

Classic Legends : क्लासिक लीजेंड्स ने पुराने और प्रसिद्ध ब्रांड्स, जैसे Jawa और येज़दी, को एक नए रूप में पेश कर मोटरसाइकिल प्रेमियों के दिलों में फिर से जगह बनाई है। इन ब्रांडों को नए अवतार में प्रस्तुत कर कंपनी ने बाजार में अपनी स्थिति मजबूत की है। इन मोटरसाइकिलों की कीमत ₹1,70,000 से ₹3,00,000 के बीच है, और ये अब भारत और विदेशों में भी तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं।

कंपनी अब अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाने और नेटवर्क का विस्तार करने की दिशा में काम कर रही है, ताकि वह अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंच सके। हालांकि, बिक्री की मात्रा अभी अपेक्षाकृत कम है, लेकिन कंपनी ने लाभप्रदता हासिल कर ली है यह संकेत देता है कि क्लासिक लीजेंड्स सही रास्ते पर है और भविष्य में और निवेश की योजना बना रही है।

आनंद महिंद्रा का दृष्टिकोण: चुनौतियों को अवसर में बदलना

महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा का कहना है कि Classic Legends एक लंबी यात्रा पर है और किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हाल ही में मुंबई में नई Jawa 42 FJ मोटरसाइकिल के लॉन्च के दौरान उन्होंने कहा, “कहानियाँ ब्रांड्स को बनाती हैं, और ब्रांड्स उन्हीं कहानियों का संग्रह होते हैं।”

Classic Legends
Jawa 42 FJ

 

क्लासिक लीजेंड्स की नई पेशकश,Jawa 42 FJ एक नया सेगमेंट पेश करती है। इस मॉडल की कीमत करीब 2 लाख रुपये से शुरू होती है और यह रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 और हंटर जैसी बाइक्स को चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Classic Legends का मिशन: भारतीय बाजार में मजबूती से उभरना

Classic Legends की यात्रा अक्टूबर 2016 में शुरू हुई, जब महिंद्रा एंड महिंद्रा ने जावा ब्रांड को फिर से लॉन्च करने के लिए एक लाइसेंसिंग डील साइन की। इसके बाद कंपनी ने ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड बीएसए का भी अधिग्रहण किया, जिससे उनके पास एक मजबूत ब्रांड पोर्टफोलियो हो गया।

क्लासिक लीजेंड्स का लक्ष्य इन प्रतिष्ठित ब्रांडों को भारतीय बाजार में मजबूती से स्थापित करना और उन्हें नई ऊंचाइयों तक ले जाना है। यह कदम न केवल कंपनी के लिए बल्कि उन ग्राहकों के लिए भी एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, जो इन क्लासिक ब्रांड्स को नए रूप में देखने का इंतजार कर रहे हैं।

Read Also :Nivin Pauly पर गंभीर आरोप: मलयालम फिल्म उद्योग में हलचल ,

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Nivin Pauly

Nivin Pauly पर गंभीर आरोप: मलयालम फिल्म उद्योग में हलचल ,

Paralympics 2024

Paralympics 2024 : Wheelchair Tennis का जश्न गूगल ने डूडल बना कर किया सेलिब्रेट ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now