in

Badlapur News बदलापुर में मासूम बच्चियों के साथ हुई घटना ने भड़काया जनाक्रोश ?

Badlapur News
Badlapur News

Maharashtra के बदलापुर (Badlapur) में एक भयावह घटना सामने आई है, जहां दो मासूम बच्चियों के कथित यौन शोषण के बाद उग्र विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। इस घटना ने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया, और जनता का गुस्सा सड़कों पर साफ दिखाई दिया।

Badlapur News
Badlapur News

Badlapur News : बदलापुर के एक स्कूल में, तीन और चार साल की दो बच्चियों के साथ स्कूल के सफाई कर्मचारी द्वारा कथित यौन शोषण का मामला सामने आया। इस अमानवीय कृत्य ने पूरे इलाके में उबाल ला दिया। आरोपी पर POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो बच्चों के यौन उत्पीड़न के मामलों में कड़ी सजा का प्रावधान करता है।

घटना के बाद Badlapur में जनाक्रोश उफान पर था। प्रदर्शनकारियों ने स्कूल की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और यहां तक कि रेलवे स्टेशन पर पथराव भी किया। इस हिंसा के चलते स्थानीय ट्रेन सेवाओं में भारी बाधा उत्पन्न हुई, जिससे रोजाना आने-जाने वाले यात्रियों को घंटों परेशानियों का सामना करना पड़ा। पुलिस ने स्थिति को संभालने की कोशिश की, लेकिन विरोध कई घंटों तक जारी रहा।

सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस मामले को प्राथमिकता देते हुए मामले को तेजी से निपटाने और कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, इस गंभीर मामले की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक आरती सिंह के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है।

शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्य सरकार और पुलिस की भूमिका पर कड़े सवाल उठाए हैं। उन्होंने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर सरकार की विफलताओं पर चिंता जताई है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूंगो ने इस मामले में पुलिस की देरी पर नाराजगी जताते हुए घटनास्थल पर टीम भेजने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि समय पर एफआईआर दर्ज न करने के लिए संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Badlapur में  निष्कासन और सुधार की मांग

Badlapur News बड़े पैमाने पर विरोध के बाद, स्कूल प्रबंधन ने प्रधानाचार्य, कक्षा शिक्षक, और महिला अटेंडेंट को निलंबित कर दिया है, पुलिस की धीमी प्रतिक्रिया पर भी सवाल उठाए गए हैं, और स्टेशन प्रभारी शुभदा शिटोले का तबादला कर दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए स्कूल सुरक्षा प्रोटोकॉल में सुधार और सख्त कदम उठाने पर जोर दिया है।

इस घटना ने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है, और अब सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि न्याय की दिशा में क्या कदम उठाए जाएंगे।

Read Also :-  Bharat Bandh 21 August 2024 : आरक्षण बचाने की जंग , सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देशभर में आंदोलन ?

 

 

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bharat Bandh 21 August 2024

Bharat Bandh 21 August 2024 : आरक्षण बचाने की जंग , सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देशभर में आंदोलन ?

Lateral entry

Lateral entry advertisement canceled : लेटरल एंट्री विज्ञापन रद्द: केंद्र सरकार का U Turn ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now