in

Australia vs England: Travis Head का तूफानी प्रदर्शन और गेंदबाजों की चमक से इंग्लैंड पर 28 रनों से शिकस्त ?

Australia vs England ऑस्ट्रेलिया की दमदार जीत, कप्तान मिशेल मार्श ने जीत के बाद ट्रैविस हेड और टीम की तारीफ की ,

Australia vs England
Australia vs England

Australia vs England ; ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श (Michelle Marsh) ने साउथैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 28 रनों की जीत के बाद अपनी टीम के सामूहिक प्रयास और खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। मार्श ने खासतौर पर ओपनर ट्रैविस हेड (Travis Head) की शानदार पारी और टीम की रणनीति को जीत का प्रमुख कारण बताया।

मार्श ने मैच के बाद कहा, “यह एक बेहद रोमांचक मुकाबला था, ट्रैविस हेड एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपनी प्रतिभा का कमाल दिखाया।” उन्होंने कहा कि पिच पर करीब 200 रन का पार स्कोर था, लेकिन टीम ने दबाव में बेहतरीन खेल दिखाया और पावरप्ले का पूरा फायदा उठाया। हेड ने मात्र 23 गेंदों में 59 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत दी, जिससे ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत से ही मैच पर पकड़ बनाने में मदद मिली।

Australia vs England पावरप्ले में मिली बढ़त

Australia vs England के मैच में टीम के सामूहिक प्रयास पर जोर देते हुए मार्श ने इंग्लैंड पर शुरुआती दबाव बनाने की रणनीति को जीत की अहम वजह बताया। हेड और मैथ्यू शॉर्ट के बीच हुई 86 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को बेहतरीन शुरुआत दी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में 179 रन बनाए।

 England की वापसी का संघर्ष

Australia vs England के इस मैच में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद और लियाम लिविंगस्टोन ने ऑस्ट्रेलिया की रन गति को धीमा किया, जबकि जोफ्रा आर्चर और साकिब महमूद ने अंत में विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को रोकने की कोशिश की। ऑस्ट्रेलिया, जो 118 पर 2 विकेट पर था, ने जल्द ही 132 पर 5 विकेट खो दिए, जिससे उनकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई।

गेंदबाजों ने दिलाई जीत

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। जोश हेजलवुड और सीन एबॉट ने क्रमशः दो और तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी को तोड़ दिया। एडम जम्पा ने भी 4 ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए। इंग्लैंड ने 52 रनों पर 4 विकेट जल्दी गंवा दिए, जिससे वे बड़े लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहे। लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन ने 54 रनों की साझेदारी की, लेकिन सर्द मौसम और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की पारी 151 रनों पर सिमट गई।

Australia vs England के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक बल्लेबाजी और सटीक गेंदबाजी ने इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया और टीम ने शानदार अंदाज में सीरीज का पहला मैच जीत लिया।

Read Also :Colombia vs Argentina : 2-1 से कोलंबिया ने अर्जेंटीना को किया परास्त ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Chandrashekhar Azad

Chandrashekhar Azad के नेतृत्व में ऐतिहासिक जनसैलाब: SC/ST Reservation वर्गीकरण के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ रैली”

MG Windsor EV

MG Windsor EV: ₹9.99 लाख में सस्ती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक कार ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now