in

New Zealand Women vs India Women: न्यूजीलैंड से हार के बाद भारतीय टीम को वापसी की बड़ी चुनौती ?

New Zealand Women vs India Women:पहली हार से सीखने का मौका: जेमिमा रोड्रिग्स की सोच

New Zealand
New Zealand Women vs India Women

New Zealand : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की महिला टीम की अप्रत्याशित हार के बाद यह देखना होगा कि टीम किस तरह से इस झटके से उबरती है। (India Women Team) भारतीय टीम की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने साफ कहा कि यह हार टीम के चरित्र की असली परीक्षा होगी और इसके बाद के मुकाबले सेमीफाइनल की संभावनाओं पर निर्णायक असर डाल सकते हैं।

New Zealand Women की शानदार जीत:

T20 world cup (वर्ल्ड कप) के ग्रुप ए को पहले से ही कड़ा माना जा रहा था, और न्यूजीलैंड से मिली 58 रनों की हार के बाद भारतीय टीम के लिए चुनौती और बढ़ गई है। शुक्रवार को दुबई में हुए इस मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand Women) ने भारत को शिकस्त दी। इस हार के बाद अब भारत को अपने सभी मैच जीतने होंगे, ताकि सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बनी रहें।

New Zealand
New Zealand Women vs India Women

Team India की वापसी के लिए जरूरी है बेहतर प्रदर्शन

भारत की बल्लेबाजी इस मैच में पूरी तरह से बिखर गई। 161 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी टीम इंडिया 102 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 रन बनाए और जेमिमा रोड्रिग्स ने 13 रन का योगदान दिया, लेकिन न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं सके।

रोड्रिग्स का विश्वास: आगे बढ़ने का समय

जेमिमा रोड्रिग्स ने कहा, “हम इस हार को पीछे छोड़ना चाहते हैं, हमें अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ना है और यही हमारे टीम का असली टेस्ट होगा। हर मैच हमारे लिए अब अहम है। हमें अपनी प्रक्रिया पर ध्यान देना होगा, और अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हैं, तो हम मुकाबले जीत सकते हैं।”

New Zealand Women का शानदार आक्रामक खेल

New Zealand Women की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने 67 रनों की साझेदारी की, जिसके बाद कप्तान सोफी डिवाइन ने 36 गेंदों में नाबाद 57 रन बनाकर टीम को मजबूती दी। इस दमदार प्रदर्शन ने भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं।

दुबई की गर्मी और भारतीय टीम की तैयारी

जेमिमा रोड्रिग्स ने दुबई की गर्मी को भी एक चुनौती माना, लेकिन साथ ही कहा कि भारतीय टीम इसके लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा, “हमें इन परिस्थितियों की आदत है और हमें किसी भी तरह के बहाने से बचना है। हमारा ध्यान सिर्फ जीतने पर है।”

विवादित पल: न्यूजीलैंड की अमेलिया केर का रन आउट

मैच के दौरान एक विवादास्पद स्थिति तब बनी जब भारत ने न्यूजीलैंड की अमेलिया केर को रन आउट करने की कोशिश की। हालांकि, अंपायर ने उस समय गेंद को मृत घोषित किया। इस पर थोड़ी नाराजगी भी दिखी, लेकिन भारतीय टीम ने इसे पीछे छोड़ते हुए दो गेंद बाद केर को आउट कर दिया।

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद अब भारतीय टीम के सामने वापसी की बड़ी चुनौती है। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए टीम को अपने अगले सभी मैच जीतने होंगे।

Read Also : SC CGL उत्तर कुंजी 2024: उम्मीदवारों के लिए बेहद अहम अपडेट ?

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SSC CGL Answer Key 2024

SSC CGL उत्तर कुंजी 2024: उम्मीदवारों के लिए बेहद अहम अपडेट ?

Haryana exit poll

Haryana exit poll 2024 : कांग्रेस की सत्ता में धमाकेदार वापसी के संकेत ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now