in

Paris Olympics 2024: Vinesh Phogat ने रचा इतिहास, महावीर फोगाट की बृजभूषण पर तीखी प्रतिक्रिया और बृजभूषण हुए ट्रोल ?

Vinesh Phogat
Paris Olympics 2024: Vinesh Phogat

”Paris Olympics 2024 : 6 अगस्त को पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। वह ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं। विनेश ने क्यूबा की युसनेलिस गुजमैन लोपेज को 5-0 से हराकर 50 किलोवर्ग की महिला कुश्ती में स्वर्ण पदक की ओर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है।

Vinesh Phogat
Paris Olympics 2024: Vinesh Phogat

Paris Olympics 2024 : Vinesh Phogat की हालिया शानदार जीत के बाद उनके ताऊ और गुरु महावीर फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह पर जोरदार हमला किया है। महावीर फोगाट ने तीखें शब्दों में कहा, “विनेश ने बृजभूषण के मुंह पर एक जोरदार तमाचा जड़ दिया है। हमारी बेटी ने जो कर दिखाया है, वह बृजभूषण कभी भी नहीं कर सकते। उन्होंने विनेश को कई बार नुकसान पहुँचाया है, लेकिन जनता की ताकत उनके साथ है। मेरी बेटी ने मेरे सपनों को पूरा किया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि विनेश और भी ऊँचाइयों तक पहुंचे।”

जनवरी 2023 में,  विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था। उन्होंने बृजभूषण पर छेड़छाड़, यौन शोषण और मनमानी के आरोप लगाए थे, और उन्हें पद से हटाने की मांग की थी इस दौरान धरना और पुलिस से टकराव भी हुआ था। मामला अभी कोर्ट में चल रहा है।

बजरंग पुनिया ने भी किया ट्वीट ,

Vinesh Phogat  के वह ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद ट्वीट यूजर ने बृजभूषण को ट्रोल करना शुरू कर दिया , Satish Acharya ने एक कॉर्टून को शेयर करते हुए लिखा ,  (Vinesh Phogat’s stunning victory!) विनेश फोगाट की शानदार जीत! कॉर्टून आप निचे ट्वीट में देख सकते है ,

मशहूर यूटूबर (Dhruv Rathee) ध्रुव राठी ने भी जनवरी 2023 की याद दिलाते हुए , सरकारी मीडिया और BJP IT CELL पर निशाना साधते हुए एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया ,”कभी मत भूलिए कि कैसे बेशर्म गोदी मीडिया और बीजेपी आईटी सेल ने उन्हें बदनाम करने की कोशिश की”

Vinesh Phogat फोगाट का खेल सफर,

विनेश के पास ओलंपिक छोड़कर हर बड़े खेल का पदक है, जिसमें राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण, एशियाई खेलों का खिताब, विश्व चैंपियनशिप के दो कांस्य और एशियाई चैम्पियनशिप के आठ पदक शामिल हैं। हालांकि, रियो और तोक्यो ओलंपिक में वह पदक नहीं जीत सकी थी। Vinesh Phogat की इस शानदार उपलब्धि पर देशभर से शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है।

Read Also :ICC T20 Ranking Update (july 2024): सूर्यकुमार यादव की स्थिरता, यशस्वी जायसवाल की शानदार छलांग ?

 

 

 

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Vinesh Phogat

Paris Olympics 2024: Vinesh Phogat का सेमीफाइनल में प्रवेश ?

Vinesh Phogat

Vinesh Phogat disqualified : Paris Olympics 2024 में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now