in

Wayanad Landslide: मॉनसून के कहर से तबाही का मंजर ?

Wayanad
Wayanad Landslide

 Wayanad  में मॉनसून की बारिश के कारण हुए Landslide में कम से कम 21 लोगों की जान चली गई है। भारतीय सेना के 43 जवानों की एक टीम भी बचाव कार्यों में सहायता के लिए तैनात की गई है। कई घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जलाशय उफान पर हैं, और पेड़ उखड़ गए हैं।

Wayanad
Wayanad Landslide

आज केरल के  (Wayanad) वायनाड में मॉनसून की बारिश के कारण हुए भूस्खलन (Landslide) में कम से कम 21 लोगों की जान चली गई है. इस भीषण घटना में कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं। उनकी सुरक्षा और बचाव के लिए सरकारी एजेंसियां, जिसमें राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और स्थानीय निवासी भी शामिल हैं, दिन-रात जुटे हुए हैं।

वहां की स्थिति को देखते हुए भारतीय सेना के 43 जवानों की एक टीम भी बचाव कार्यों में सहायता के लिए तैनात की गई है, वायनाड जिले में आपदा स्थल पर एक महत्वपूर्ण पुल के ढह जाने से बचाव कार्यों में बड़ी बाधा उत्पन्न हो गई है।

Wayanad में तबाही का मंजर:

सुबह के समय हुए इस भूस्खलन ने व्यापक तबाही मचाई है। कई घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जलाशय उफान पर हैं, और पेड़ उखड़ गए हैं। मोंडक्काई, चूरलमाला, अट्टामाला और नूलपुझा जैसे चित्रमय गांव अन्य क्षेत्रों से कट गए हैं, जिससे कई लोग फंसे हुए हैं और मदद का इंतजार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री का त्वरित दौरा और राहत प्रयास।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने स्थिति का जायजा लेने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यालय का दौरा किया , जिला अधिकारियों के अनुसार, Landslide के बाद कई परिवारों को विभिन्न शिविरों या उनके रिश्तेदारों के घरों में सुरक्षित स्थानांतरित किया गया है।

Read Also : Cloudburst in Manali :आधी रात को मनाली में बादल फटने से बाढ़ का कहर: पलचान और सोलंग क्षेत्र में मची हड़कंप”

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Donald Trump

Donald Trump की तीखी प्रतिक्रिया : Paris Olympics 2024 की उद्घाटन समारोह पर विवाद

Ranbir Kapoor

“Ranbir Kapoor & Alia Bhatt की प्रेम कहानी: उम्र के अंतर को पार कर एक गहरी दोस्ती और प्यारे परिवार की ओर कदम”

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now