in

”National Parents Day: माता-पिता के प्यार और बलिदान को सम्मानित करने का विशेष दिन’

Parents Day
National Parents Day

Parents Day हर साल जुलाई के चौथे रविवार को मनाया जाता है। यह दिन खास तौर पर माता-पिता के सम्मान और उनके प्रति आभार प्रकट करने के लिए समर्पित है। इस दिन का उद्देश्य परिवारों के बीच प्यार और सहयोग को बढ़ावा देना है और माता-पिता की अहमियत को मान्यता देना है।

Parents Day
National Parents Day

Parents Day की शुरुआत 1994 में अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन द्वारा की गई थी, जब उन्होंने इसे आधिकारिक रूप से मान्यता दी, इसका विचार सबसे पहले एक अमेरिकी महिला, जेनेविव बिशप, ने प्रस्तुत किया था। उनका मानना था कि समाज में माता-पिता की भूमिका को सराहा जाना चाहिए और उन्हें एक विशेष दिन समर्पित किया जाना चाहिए।

क्यों मनाना चाहिए Parents Day ?

माता-पिता का प्यार और बलिदान शब्दों से परे है। वे हमें न केवल जीवन की आधारभूत बातें सिखाते हैं बल्कि हर कदम पर हमारा साथ देते हैं नेशनल पैरेंट्स डे (Parents Day) पर हम इस बात की सराहना कर सकते हैं कि वे हमें कितनी बड़ी प्रेरणा देते हैं और हमारे जीवन को कितना संपूर्ण बनाते हैं।

यह दिन हमें माता-पिता की उपस्थिति की अहमियत को समझने और उनकी निस्वार्थ सेवाओं के लिए उन्हें धन्यवाद कहने का अवसर देता है, यह दिन हमें यह याद दिलाता है कि हर छोटे-छोटे प्रयास और त्याग की कद्र की जानी चाहिए और परिवार के रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए काम किया जाना चाहिए।

इस खास दिन, हमें माता-पिता को एक प्यारा सा संदेश भेजना चाहिए, उन्हें गले लगाना चाहिए, और उनके साथ कुछ खास पल बिताना चाहिए । उनके बिना हमारा जीवन अधूरा है, और यह दिन हमें उनके प्रति हमारी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है।

इस नेशनल पैरेंट्स डे पर, आइए हम माता-पिता को यह महसूस कराएं कि उनकी मेहनत और प्यार का कोई मोल नहीं है, और हम उनकी जिंदगी में उनके द्वारा किए गए हर काम की सराहना करते हैं।

Read More ;  “Lady Gaga ने Paris Olympic 2024 की शुरुआत को बनाया ऐतिहासिक: गुलाबी पंखों और अविस्मरणीय प्रदर्शन से छा गईं!”

newsforindia.in

Written by newsforindia.in

Leave a Reply

Avatar

Your email address will not be published. Required fields are marked *

New Governors

President Appoints New Governors: नए राज्यपालों की नियुक्तियाँ: 9 राज्यों में बदलाव ,

Doctor Doom

Marvel Universe में बड़ा झटका: Doctor Doom के रूप में (Downey jr) डाउनी जूनियर की कास्टिंग ने मचाई हलचल ?

WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now